उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: भारी बर्फबारी से गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे बाधित, PWD मार्ग खोलने में जुटा

By

Published : Jan 9, 2022, 12:22 PM IST

Updated : Jan 9, 2022, 2:15 PM IST

उत्तरकाशी में भारी बर्फबारी के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डबरानी से आगे बंद है. वहीं, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग राडी टॉप से आगे बंद है. लोक निर्माण विभाग की टीम इन मार्गों से बर्फ हटाने में जुटी है.

heavy snowfall in uttarkashi
heavy snowfall in uttarkashi

उत्तरकाशी:उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी जारी है. जिससे विभिन्न स्थानों बर्फबारी के कारण यातायात भी बाधित हो रहा है. ऐसे में उत्तरकाशी में भारी बर्फबारी के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डबरानी से आगे बंद है. वहीं, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग राडी टॉप से आगे बंद है. वहीं, एनएच और लोक निर्माण विभाग की टीम इन मार्गों से बर्फ हटाने में जुटी है.

वहीं, बर्फबारी के कारण उत्तरकाशी-लंबगांव-श्रीनगर मोटर मार्ग भी घनसाली सर्कुण धार से सौंदी बैंड तक बाधित है. जिसे खोलने के लिए लोक निर्माण विभाग की मशीनरी और मजदूर जुटे हैं.

भारी बर्फबारी से गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे बाधित.

बता दें कि, उत्तराखंड में बीते कई दिनों से बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. राज्य के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं, बीते दिन केदारनाथ, तुंगनाथ, चकराता, पंवालीकांठा आदि जगहों पर जमकर बर्फबारी हुई.

पढ़ें:Uttarakhand Weather: पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी, जानिए अपने शहर का तापमान

वहीं, बर्फबारी के बाद पहाड़ों का नजारा देखते ही बन रहा है, लेकिन बारिश और बर्फबारी से ठंड में भारी इजाफा भी हुआ है. ग्रामीण इलाकों में लोग घरों में दुबक गए हैं. जिस कारण मवेशियों के लिए चारापत्ती की समस्या भी उत्पन्न होने लगी है. वहीं, बर्फबारी के कारण पर्यटक और स्थानीय कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं.

Last Updated : Jan 9, 2022, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details