उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस में टिकट बंटवारे के बाद यमुनोत्री विधानसभा सीट पर बगावत

By

Published : Jan 23, 2022, 6:35 PM IST

यमुनोत्री विधानसभा से दीपक बिजल्वाण को कांग्रेस से टिकट मिलते ही पार्टी में बगावत शुरू हो गई है. रविवार को कांग्रेस के 2017 में प्रत्याशी रहे संजय डोभाल को टिकट न मिलने से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया है.

Uttarkashi Latest Hindi News
उत्तरकाशी लेटेस्ट हिंदी न्यूज

उत्तरकाशी:जनपद की यमुनोत्री विधानसभा सीट से कांग्रेस ने जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण को टिकट दिया है, जिसके बाद साल 2017 में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे संजय डोभाल के समर्थन में सैकड़ों कांग्रेसी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा देकर बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है.

कांग्रेस के निवर्तमान ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व प्रत्याशी सजंय डोभाल (Congress leader Sanjay Doval) ने कांग्रेस हाईकमान पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि जिस कांग्रेस को वह गांधी की कांग्रेस समझते थे, वह भ्रष्टाचारियों की पार्टी है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर 5 करोड़ रुपए में टिकट बेचने का आरोप लगाया है. इसलिए अब वो निर्दलीय चुनाव लड़कर कांग्रेस को सबक सिखाएंगे.

वहीं, कार्यकर्ताओं के समर्थन को देखते हुए और टिकट न मिलने से दुःखी संजय डोभाल ने कहा कि जब यमुनोत्री विधानसभा में कांग्रेस का नामोनिशान नहीं था. उस समय उन्होंने कांग्रेस पार्टी को दोबारा मजबूती के साथ खड़ा किया, लेकिन आज मेहनत को नहीं बल्कि धनबल को बढ़ावा देकर कार्यकर्ता की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. पार्टी ने 50 से 60 करोड़ रुपये का गबन करने वाले भ्रष्टाचारी को प्रत्याशी बनाया है.

पढ़ें- हरीश रावत बोले: देशभर में कांग्रेस आउट ऑफ फॉर्म, हरक सिंह रावत की वापसी पर भी दिया जवाब

बता दें, 2017 के विधानसभा चुनाव में संजय डोभाल को 13,600 मत मिले थे और वह दूसरे स्थान पर रहे थे. वहीं इस बार के चुनाव में भी संजय डोभाल कांग्रेस के प्रबल विधायक पद के दावेदार थे. लेकिन कांग्रेस ने पार्टी में कुछ दिन पूर्व शामिल हुए दीपक बिजल्वाण पर भरोसा जताया है. वहीं, सूत्रों की मानें तो यमुनोत्री विधानसभा में टिकट बंटवारे में एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की नहीं चल पाई, जिस कारण दीपक बिजल्वाण कांग्रेस से टिकट लाने में कामयाब रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details