उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ से गिरा बोल्डर, कार सवारों को छूकर गुजरी 'मौत'

By

Published : Oct 19, 2021, 4:57 PM IST

उत्तराखंड में बारिश ने तबाई मचा रखी है. जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है. उत्तरकाशी में एक कार पर बोल्डर गिर गया था. इस दौरान कार सवार तीन लोग बाल-बाल बच गए.

Uttarkashi news
Uttarkashi news

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. इस आपदा में कई लोगों की जान चली गई है. इन हालात में पहाड़ी पर सफर करना किसी खतरे से कम नहीं है. सोमवार को भी हाईवे पर एक ऐसे ही मंजर देखने को मिला. जब उत्तरकाशी में हाईवे पर पहाड़ी से बड़ा बोल्डर सीधे गाड़ी पर गिरा. सभी लोग किसी तरह कार से बाहर निकलने में सफल हुए. अगर एक मिनट की भी देरी हो जाती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

जानकारी के मुताबिक नोएडा निवासी दंपति कार से वापस गंगोत्री से केदारनाथ जा रहे थे. तभी गंगोत्री हाईवे पर हेलगुगाड़ के पास पहाड़ी से एक बड़ा बोल्डर उनकी कार के बोनट पर गिरा. ड्राइवर गुड्डू ने सूझबूझ दिखाते हुए सभी को गाड़ी से उतरने और भागने के लिए कहा. इसी वजह से सभी लोगों की जान बच पाई.

पढ़ें-केदारनाथ जंगलचट्टी में फंसे श्रद्धालुओं का SDRF ने किया रेस्क्यू, पिथौरागढ़ का तालेश्वर मन्दिर डूबा

गुड्डू ने बताया कि सोमवार देर शाम वह नोएडा निवासी दंपतित को गंगोत्री दर्शन करवाने के बाद उत्तरकाशी लौट रहे थे. तभी हेलगुगाड़ के पास गंगोत्री हाईवे पर अचानक नाले से एक बड़ा बोल्डर आया और कार से जा टकराया. कार पर बोल्डर टकराने के कारण उनकी कार बन्द हो गई.

गुड्डू ने बताया कि जैसे ही कार बन्द हुई तो वो खतरे को भांप गए और उन्होंने दंपति को कार से उतकर भागने को कहा. जैसे ही तीनों लोग कार से कुछ दूरी पर पहुंचे, तो नाले से आए बड़े-बड़े बोल्डर कार पर कहर बनकर टूटे और कार क्षतिग्रस्त हो गई.

गुड्डू ने बताया कि इस पूरी घटना में महज 1 मिनिट का अंतर रहा. यदि थोड़ी सी भी देरी होती तो वे नहीं बच पाते. नोएडा निवासी दंपति चारधाम यात्रा पर थे. यमुनोत्री धाम के दर्शन के बाद गंगोत्री दर्शन कर केदारनाथ के लिए जा रहे थे. अब दोनों श्रद्धालु देहरादून वापस लौट गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details