उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा में छह शराब तस्कर गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में अवैध मदिरा बरामद

By

Published : Apr 24, 2023, 2:24 PM IST

उत्तराखंड में अवैध शराब की तस्करी बढ़ गई है. खटीमा पुलिस ने आज छह शराब माफिया को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से बड़ी मात्रा में कच्ची और अंग्रेजी शराब पकड़ी है.

Khatima liquor smugglers
खटीमा शराब

खटीमा: जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा में आज आबकारी विभाग ने क्षेत्र में बिक रही अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया. अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ आबकारी विभाग द्वारा चलाए गए अभियान के तहत टीम को बड़ी सफलता मिली. आबकारी विभाग ने 80 लीटर कच्ची शराब, दो पेटी अंग्रेजी शराब, दो पेटी बियर और देसी शराब के साथ ही छह शराब माफियाओं को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए शराब माफियाओं के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

सीमांत क्षेत्र खटीमा में अवैध रूप से बिक रही शराब की सूचना पर आज खटीमा क्षेत्र के अलावृदि, बिगराबाग, सजना, चकरपुर तथा कुटरी आदि स्थानों आबकारी विभाग ने छापेमारी अभियान चलाया. आबकारी विभाग द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के तहत क्षेत्र की दुकानों में छापा मारकर कच्ची शराब, अंग्रेजी शराब, देसी शराब तथा बियर की भारी मात्रा में बोतलों और पाउच बरामद किये गये. साथ ही आबकारी विभाग द्वारा अवैध रूप से शराब बेचने के आरोप में छह लोगों को भी गिरफ्तार किया गया.
ये भी पढ़ें:एक लाख की अवैध शराब के साथ पुलिस ने तस्कर को पकड़ा, आरोपी का खंगाला जा रहा आपराधिक इतिहास

वहीं खटीमा आबकारी इंस्पेक्टर देवेंद्र बिष्ट ने मीडिया को बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आज खटीमा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में आबकारी विभाग की टीम बनाकर छापेमारी की गई. इस दौरान आबकारी विभाग की टीम ने 80 लीटर कच्ची शराब, 2 पेटी अंग्रेजी शराब, दो पेटी बियर तथा देसी शराब बरामद की है. इसके साथ ही छह लोगों को कच्ची शराब पिलाने और बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. आबकारी विभाग द्वारा आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details