उत्तराखंड

uttarakhand

गणतंत्र दिवस: नेपाल-भारत बॉर्डर पर हाई अलर्ट, अराजक तत्वों पर रहेगी पैनी नजर

By

Published : Jan 25, 2020, 5:32 PM IST

नेपाल के रास्ते अराजक तत्वों द्वारा उत्तराखंड में माहौल बिगाड़ने की कोशिश के मिले इनपुट के चलते भारत नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, नेपाल और यूपी सीमा पर हर आने-जाने वालों की सघनता से चेकिंग की जा रही है.

nepal-india border on high alert
नेपाल-भारत सीमा पर सघन चेकिंग.

खटीमा:गणतंत्र दिवस के पर्व पर भारत-नेपाल सीमा और यूपी से लगी सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दिया गया है. खुफिया विभाग से मिले इनपुट के चलते सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं. वहीं, नेपाल और यूपी सीमा पर हर आने जाने वालों की सघनता से चेकिंग की जा रही है.

गणतंत्र दिवस को लेकर जहां एक ओर पूरे देश में धूम है, वहीं दूसरी ओर सुरक्षा के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है. सीमा पर एसएसबी व पुलिस के जवान लगातार चौकसी बनाए हुए हैं. दोनों देशों के बीच आवागमन करने वाले लोगों पर सुरक्षा कर्मी पैनी नजर बनाए हुए हैं.

नेपाल-भारत सीमा पर सघन चेकिंग.

यह भी पढ़ें:...वो जख्म था इतना गहरा कि जिंदगी भर के लिये छोड़ गया निशां

साथ ही सीमा पर एसएसबी व पुलिस के जवान पेट्रोलिंग कर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किए हुए हैं, जिससे कोई भी देश विरोधी तत्व नेपाल के रास्ते भारत आकर अशांति ना फैला सके. वहीं, पुलिस के आला अधिकारियों ने भी नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त रखने के निर्देश दिए है. नेपाल सीमा से लगे खटीमा मेलाघाट पर पुलिस एसएसबी, सीआईएसएफ सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां 26 जनवरी के मद्देनजर अलर्ट पर हैं.

यह भी पढ़ें:छात्रवृत्ति घोटाला: छात्रों से पूछताछ के बाद कई कॉलेज SIT के रडार पर, जल्द दर्ज होगी FIR

वहीं, चंपावत में भी26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर एसपी चंपावत ने सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी है. गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में जहां धूम है, वहीं उत्तराखंड के सीमांत जनपद चंपावत के बनबसा, टनकपुर क्षेत्र से लगी भारत नेपाल सीमा पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

पुलिस, एसएसबी व खुफिया एजेंसियों द्वारा सीमा क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. वहीं, सीमांत क्षेत्र के जंगलों में संयुक्त कॉम्बिंग की जा रही है. साथ ही नेपाल से आने जाने वाले सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है. जिससे गणतंत्र दिवस के मौके पर सीमांत क्षेत्र में किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details