उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने नीलाम की बाइक, पीड़ित ने SSP से लगाई गुहार

By

Published : Sep 24, 2020, 3:27 PM IST

रुद्रपुर कोतवाली पुलिस की बड़ी करतूत सामने आई है. पुलिस ने चोरी की एक बाइक को नीलाम कर दिया. जानकारी मिलते ही पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है और एसएसपी से बाइक वापस दिलाने की मांग की है.

Bajpur Crime News
बाजपुर न्यूज

बाजपुर:उधम सिंह नगर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने चोरी की बाइक को लवारिस दिखाकर उसकी मात्र 5400 रुपए में नीलाम कर दिया. जबकि, बाजार में उस बाइक की कीमत नीलाम की गई कीमत से 5 गुना ज्यादा है. घटना की जानकारी मिलते ही पीड़ित ने पुलिस से मामले की जांच की मांग की है.

बता दें कि ग्राम नरखेड़ा निवासी रवींद्र सिंह की बीते साल 4 जुलाई को अनाज मंडी स्थित एक होटल के बाहर से बाइक चोरी हो गई थी. बाइक मालिक रवींद्र ने इसकी सूचना कोतवाली में दे दी थी, जिस पर पुलिस ने 12 जुलाई 2019 को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. बाइक मालिक रवींद्र का आरोप है कि उसकी बाइक 4 सितंबर 2020 को रुद्रपुर कोतवाली में मात्र 5400 रुपये में नीलम कर दी गई, जबकि उसको इस बाबत कोई जानकारी नहीं दी गई.

नीलाम की चोरी की बाइक.

पीड़ित रवींद्र का आरोप है कि षड़यंत्र के तहत पुलिस ने उसकी बाइक को नीलाम कर दिया गया है. रवींद्र ने एक बार फिर बाजपुर पुलिस से शिकायत कर बाइक वापस दिलाने की मांग की है. इस मामले में बाजपुर सीओ दीपशिखा अग्रवाल का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी और कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पढ़ें- भक्ति में शक्ति: कोरोना के बीच अमेरिका से चारधाम के दर्शन को पहुंची ये महिला

चोरी की गाड़ी पकड़े जाने पर ये होती है कार्रवाई

चोरी की बाइक पकड़े जाने पर पुलिस गाड़ी का चेसिस नंबर, इंजन नंबर देखने के बाद उसके वास्तविक मालिक का पता लगाती है और अखबारों के माध्यम से विज्ञापन भी निकलवाया जाता है. इसके जरिये पुलिस वास्तविक मालिक का पता लगाकर उसको बाइक की जानकारी देती है, जिसके बाद बाइक मालिक कोर्ट के माध्यम से अपनी बाइक प्राप्त कर लेता है. पुलिस ने रवींद्र के मामले में ऐसा नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details