उत्तराखंड

uttarakhand

टनकपुरः मेडिकल स्टोर पर छापेमारी से हड़कंप, एक्सपायरी दवा मिलने पर क्लीनिक सील

By

Published : Oct 13, 2021, 3:48 PM IST

चंपावत जिले के टनकपुर नगर में स्थानीय प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने एक्सपायरी दवा मिलने पर एक क्लीनिक को सील किया. वहीं, दवाओं का रिकॉर्ड न रखने पर चार दुकानों के खिलाफ चालान की कार्रवाई भी की.

मेडिकल स्टोर पर छापेमारी
मेडिकल स्टोर पर छापेमारी

खटीमाःटनकपुर क्षेत्र में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न मेडिकल स्टोर में छापेमारी की. छापेमारी की कार्रवाई से दवा विक्रेताओं में हड़कंप मचा रहा. छापेमारी के दौरान भारी अनियमितताएं मिलीं. टीम द्वारा एक क्लीनिक में एक्सपायरी दवा मिलने पर सील की कार्रवाई की गई है. जबकि, चार मेडिकल स्टोरों का चालान किया गया.

दरअसल, टनकपुर क्षेत्र में लगातार नशीली दवाओं व इंजेक्शन की बिक्री की शिकायत मिल रही थी. इसी कड़ी में एसडीएम हिमांशु कफलटिया के नेतृत्व में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोरों में तमाम अनियमितताएं पाई गईं. वहीं, एक क्लीनिक में एक्सपायरी दवाओं के मिलने पर प्रशासन ने उसे सील किया. इसके अलावा चार अन्य मेडिकल स्टोरों पर दवाओं का रिकॉर्ड दुरुस्त नहीं मिला. जिस पर टीम ने दो-दो हजार रुपए का चालान किया. साथ ही उन्हें सख्त चेतावनी भी दी.

मेडिकल स्टोर पर छापा

ये भी पढ़ेंःसावधान! हल्द्वानी में बिक रहा नकली सैनिटाइजर, 3 मेडिकल स्टोर संचालकों पर जुर्माना

एसडीएम टनकपुर हिमांशु कफलटिया ने बताया कि टनकपुर नगर में नशीली दवा व बिना डॉक्टर की सलाह के दवाओं के बिक्री की लगातार शिकायतें प्रशासन को मिल रही थी. जिस पर प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर्स पर संयुक्त छापेमारी की है. सभी मेडिकल स्टोर्स संचालकों को सख्त चेतावनी भी जारी की गई है. साथ ही कहा कि लापरवाही बरतने वाले दवा विक्रेताओं को बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details