उत्तराखंड

uttarakhand

9 माह की बेटी के साथ में मां की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, 12 साल की बच्ची की भी मिली लाश

By

Published : Mar 22, 2023, 7:47 PM IST

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में बुधवार 22 मार्च को दो दु:खद घटनाएं सामने आई है. पहले मामले में 9 माह की बेटी और मां की लाश घर में मिली है. वहीं, दूसरे मामले में 12 साल की बच्ची की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिले में मां और 9 माह की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मां ने पहले अपनी 9 माह की बेटी को लेकर आत्महत्या की है. इस अलावा रुद्रपुर में एक और दु:खद घटना सामने आया है. यहां भी 12 साल की लड़की लाश में कमरे में मिली है. उधमसिंह नगर पुलिस दोनों ही मामलों की जांच में जुटी है और मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है.

मां-बेटी की मौत: 9 माह की बेटी और मां की मौत का मामला रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र का है. पुलिस ने बताया कि उन्हें बुधवार 22 मार्च सुबह सूचना मिली थी कि रेशमबाड़ी क्षेत्र में 9 माह की बेटी और मां की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन कर मां-बेटी के शव को कब्जे में लिया.
पढ़ें-जम्मू कश्मीर के चिरानी गैंग का सरगना गिरफ्तार, चोरी के गहने और कैश बरामद

जिस महिला की मौत हुई है, उसकी शादी तीन साल पहले ही रेशमबाड़ी के रहने वाले मिथिलेश से हुई थी. शादी के कुछ समय महिला ने एक बेटी को जन्म दिया है. मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि वो ई-रिक्शा चलाता है. बुधवार को भी सुबह करीब 8 बजे घर से निकल गया था. करीब एक घंटे बाद वो नाश्ता करने के लिए घर आया तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है. मिथिलेश ने अपनी पत्नी को काफी आवाज भी लगाई, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई.

मिथिलेश ने पुलिस को जो बताया उसके अनुसार जब काफी देर भी घर का दरवाजा नहीं खुला तो उनसे कुंडी तोड़ दी. कुड़ी तोड़ने के बाद मिथिलेश जैसे ही कमरे में घुसा तो वहां का नजारा देखकर उसके होश उड़ गए. क्योंकि उनकी पत्नी सुनैना और 9 माह की बेटी हिमानी फंदे से लटके हुए थे. इस दौरान आस-पड़ोस के लोग भी वहां एकत्र हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और मजिस्ट्रेट के समक्ष पंचनामे की कार्रवाई कर सुनैना और उसकी 9 माह के बेटी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.
पढ़ें-16 साल की लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, कमरे में फंदे से लटकी मिली लाश

वहीं, पंतनगर थाना क्षेत्र के बैनी कॉलोनी में अपने मामा मामी के पास रहने वाली 12 वर्षीय नाबालिक बच्ची की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. प्राथमिक तौर पर ये मामला भी आत्महत्या का लग रहा है. हालांकि पुलिस ने बारे में अभी कुछ भी खुलकर नहीं कह रही है. क्योंकि कमरे का समान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था. पुलिस ने मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details