उत्तराखंड

uttarakhand

गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में मृतक किसानों के लिए की गई अंतिम अरदास

By

Published : Oct 23, 2021, 5:34 PM IST

लखीमपुर-खीरी और किसान आंदोलन में जिन किसानों की मौत हुई उनके लिए गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में अंतिम अरदास की गई. इस मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

Nanakmatta sahib
गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब

खटीमाःयूपी के लखीमपुर-खीरी हिंसा और किसान आंदोलन में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए अखंड पाठ रखा गया था. जिसका आज समापन हो गया है. इसी कड़ी में गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में अंतिम अरदास की गई.

दरअसल, उधम सिंह नगर के गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से कृषि कानून के विरोध के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के लिए 21 अक्टूबर को अखंड पाठ रखा गया था. जिसका आज गुरुद्वारे में अखंड पाठ साहिब की समाप्ति के बाद किसानों के लिए अंतिम अरदास कर उनकी आत्मा शांति के लिए प्रार्थना की गई. इस दौरान गुरुद्वारे में सिख संगत मौजूद रहे.

मृतक किसानों के लिए अंतिम अरदास

ये भी पढ़ेंःलखीमपुर में मारे गए किसानों की अस्थि कलश यात्रा पहुंची लक्सर, दी गई श्रद्धांजलि

बता दें बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर-खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) ने रौंद दिया था. जिसके चलते चार किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद भड़की हिंसा में चार अन्य लोग भी मारे गए थे. नाराज किसानों ने दो एसयूवी में आग लगा दी थी. किसानों को रौंदने का आरोप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा लगा था. हालांकि, उन्हें गिफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details