उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम धामी की हार का ग्रामीण करेंगे प्रायश्चित, सांकेतिक जल समाधि का किया ऐलान

By

Published : May 6, 2022, 6:26 PM IST

ग्रामीणों ने सामूहिक सांकेतिक जल समाधि लेने की सूचना खटीमा एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर दी है. जिसको लेकर नायब तहसीलदार शुभांगिनी ने राजस्व विभाग की टीम के साथ सांकेतिक जल समाधि के स्थल का निरीक्षण किया.

Khatima Villagers will take jal samdhi
सीएम धामी की हार का ग्रामीण करेंगे प्राश्चयित

खटीमा: जनपद उधम सिंह नगर जिले के सीमांत गांव मेलाघाट, सिसैया, बंधा, बलुआ, खैरानी, बगुलिया और खिलड़िया गांवों के ग्रामीणों ने 7 मई को 22 पुल खिलड़िया की शारदा नहर में सामूहिक सांकेतिक जल समाधि की घोषणा की है. ग्रामीणों का कहना है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव हार गए थे, जिसका उन्हें दुख है. जिसको लेकर वो प्रायश्चित करने के लिए सामूहिक जल समाधि लेंगे.

ग्रामीणों ने सामूहिक सांकेतिक जल समाधि लेने की सूचना खटीमा एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर दी है. जिसको लेकर नायब तहसीलदार शुभांगिनी ने राजस्व विभाग की टीम के साथ सांकेतिक जल समाधि के स्थल का निरीक्षण किया.

बता दें कि 2022 विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने ही गृह क्षेत्र में हार गए थे. जिसको लेकर सीमांत गांव के ग्रामीणों ने धामी के प्रति अपनी आस्था व श्रद्धा जताते हुए प्रायश्चित के तौर पर सांकेतिक जल समाधि की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें:सहायक अध्यापक एलटी चयनित अभ्यर्थियों ने किया सचिवालय कूच, पुलिस ने रोका

गौरतलब है कि सीमांत क्षेत्र के गांव आज भी सामाजिक और आर्थिक रूप से काफी पिछड़े हुए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि काफी सोच विचार कर और आत्म चिंतन के बाद हम लोगों ने यह निर्णय लिया है. सीएम धामी के हार के बाद हम सभी लोग बेसहारा और असहाय महसूस कर रहे हैं. सीएम धामी के प्रति अपनी आस्था और विश्वास व्यक्त करने और उनका ध्यान आकृष्ट करने के लिए सांकेतिक जल समाधि लेने का निर्णय लिया है.

खटीमा नायब तहसीलदार शुभांगिनी ने कहा ग्रामीणों ने 7 मई को जल समाधि लेने की घोषणा की है. जिसको लेकर हमने ग्रामीणों के साथ संवाद स्थापित करने के लिए शारदा नहर का निरीक्षण किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details