उत्तराखंड

uttarakhand

धामी सरकार 2.0 @100 दिन: प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को बांटे चेक, गिनाईं उपलब्धियां

By

Published : Jun 30, 2022, 3:28 PM IST

Updated : Jun 30, 2022, 10:05 PM IST

उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर में धामी सरकार के 100 दिन पूरे होने के सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में 60 से अधिक लाभार्थियों को पीएम आवास योजना के तहत बने आवास की डमी चाबी और पांच हजार के डमी चेक वितरित किए गए. वहीं, खानपुर विधानसभा क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को मकान की चाबी सौंपी.

rudrapur
रुद्रपुर

रुद्रपुर/खानपुर/खटीमा/मसूरी/टिहरी:सरकार के 100 दिन होने पर जनपद मुख्यालय में लाभार्थी सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. डीएम युगल किशोर पंत ने 60 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवास की डमी चाबी और पांच हजार के डमी चेक वितरित किए. कार्यक्रम में सीडीओ आशीष भटगाई, परियोजना निदेशक हिमांशु जोशी सहित तमाम लाभार्थी उपस्थित रहे. इस मौके पर मसूरी और टिहरी में सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

इस दौरान डीएम युगल किशोर पंत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के 100 दिन पूरे होने पर राज्य सरकार ने लाभार्थी सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया है. जनपद उधम सिंह नगर में भी 60 लाभार्थियों को समानित किया गया है. उन्होंने बताया कि जनपद में 2045 लाभार्थी हैं, जिसमें से 800 से अधिक लाभार्थियों के आवास बन गए हैं.
पढ़ें- धामी सरकार 2.0 @100 दिन: जानें सरकार के अहम फैसले, इन वजहों से हुई फजीहत

खानपुर में भी सम्मान समारोह कार्यक्रम:खानपुर ब्लॉक में लाभार्थी सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में खानपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. इस दौरान विधायक उमेश कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के कई लाभार्थियों को उनके आवास की चाबी सौंपी. कार्यक्रम के दौरान कई ग्रामीणों ने विधायक उमेश कुमार को अपनी समस्या से भी अवगत कराया.

इस मौके पर विधायक उमेश कुमार ने कहा कि पिछले 20 सालों से खानपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हुए. शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की बात तक नहीं की गई. इस विधानसभा क्षेत्र में काफी समस्याएं है. धीरे-धीरे सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अपने पिछले तीन महीने के कार्यकाल में उन्होंने 13 निर्धन कन्याओं का अपने निजी खर्च पर विवाह कराने का काम किया. निजी खर्च से कई क्षेत्रों में जलभराव की समस्या को खत्म किया.

खटीमा में 58 लाभार्थियों को बांटे चेक:धामी सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर खटीमा ब्लॉक में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य किसान आयोग उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह रहे. ब्लॉक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास बनाने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. वहीं, राज्य सरकार ने प्रत्येक लाभार्थी को ₹5 हजार बोनस देने की घोषणा की, जो उनके खातों में आएगा. खटीमा में 300 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना आवंटित हुए हैं, जिसमें से 58 लोगों ने आवास का कार्य पूर्ण कर लिया है, ऐसे सभी 58 लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया.

मसूरीभाजपा मंडल ने उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में 100 दिन पूरे होने पर मसूरी महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु मंदिर के सभागार में संगोष्ठी का आयोजन किया. इस मौके पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के द्वारा पिछले 100 दिनों में लिए गए ऐतिहासिक फैसले को जनता को अवगत कराया. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार अपनी कैबिनेट के साथ मिलकर प्रदेश के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं.

टिहरीप्रभारी केबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भी राज्य सरकार के 100 दिन पूरे होने पर 88 लाभार्थियों को चाबी व शुभकामना पत्र वितरित किए. इस मौके पर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार भी उत्तराखंड के विकास के लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के साथ कार्य कर रही है. सरकार ने वृद्धा पेंशन के तहत दोनों पति-पत्नी की पेंशन लागू की है. घसियारी योजना के तहत 09 जनपदों को आच्छादित किया गया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने एक समान नागरिकता कानून लाने का संकल्प किया था. उसके तहत 5 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है.

Last Updated : Jun 30, 2022, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details