उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने 13 लोगों को किया चिन्हित, होगी गिरफ्तारी

By

Published : Jun 6, 2023, 10:54 PM IST

काशीपुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर माहौल खराब करने वाले लोगों को चिन्हित किया है. पुलिस अब ऐसे लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई करने जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर माहौल खराब करने वाले चिन्हित


काशीपुर:उधमसिंह नगर में सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट डालकर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. काशीपुर एसपी ने ऐसे 12 से 13 लोगों की पहचान कर ली है. एसपी के निर्देश पर ऐसे असामाजिक एवं अराजक तत्वों के खिलाफ पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है. काशीपुर एसपी अभय सिंह का कहना है कि ऐसे लोगों के खिलाफ अब पुलिस विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करके तुरंत गिरफ्तारी की कार्रवाई कर रही है.

एसपी काशीपुर अभय सिंह ने कहा कि बीते दिनों स्थानीय युवक द्वारा अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई. पोस्ट पर दूसरे समुदाय के लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शख्स की काउंसलिंग की और बाद में पोस्ट पर खेद प्रकट कराते हुए डिलीट करवाई. हालांकि, उस पोस्ट के डिलीट होने और खेद प्रकट करने के बाद भी कुछ युवकों द्वारा अलग-अलग फेसबुक व इंस्टाग्राम आईडी बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट किए गए.

एसपी काशीपुर अभय सिंह ने कहा कि दूसरे समुदाय के पोस्ट डालने वाले लोगों को बुलाकर नियमानुसार उनकी भी काउंसलिंग की गई तथा पोस्ट डिलीट करवाकर उन्हें भविष्य में इस प्रकार के आपत्तिजनक पोस्ट प्रसारित न करने के संबंध में हिदायत दी गई. लेकिन इसके पश्चात भी दूसरे समुदाय के कुछ युवकों द्वारा फेसबुक एवं इंस्टाग्राम व व्हाट्सएप पर लगातार गाली गलौज, जान से मारने की धमकी व अन्य आपत्तिजनक पोस्ट डालकर कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा कुछ लोगों द्वारा धर्म एवं जाति के नाम पर धार्मिक सद्भावना बिगाड़ने का कार्य किया जा रहा है. ऐसे सभी युवकों के विरुद्ध कोतवाली काशीपुर में धारा 153ए/504/506 के तहत मुकदमा दर्ज कर साइबर सैल को सभी अभियुक्तों की पहचान कराने के लिए कहा गया है. एसपी ने सख्त लहजे में कहा कि शहर का माहौल बिगाड़ने वालों को कतई नहीं छोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि ऐसे 12-13 लोगों को चिन्हित कर लिया गया है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.
ये भी पढ़ेंःनैनीताल शेरवुड कॉलेज में कक्षा 6 के छात्र से मारपीट का गंभीर आरोप, प्रिसिंपल समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details