उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर में गणपति महोत्सव का आगाज, घर-घर विराजे विराजे गणपति बप्पा

By

Published : Sep 1, 2022, 7:26 AM IST

Updated : Sep 1, 2022, 7:58 AM IST

प्रदेशभर के विभिन्न स्थानों के साथ-साथ काशीपुर में भी गणपति महोत्सव का (Ganesh Festival in Kashipur) आगाज हो गया है. इस मौके पर काशीपुर में सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ घरों में भी गणपति बप्पा विराजमान हो गए है. अब अगले 9 दिनों तक इन पंडालों में धूम रहेगी.

Ganpati festival begins in Kashipur
काशीपुर में गणपति महोत्सव

काशीपुर:देश के साथ-साथ उत्तराखंड में भी गणपति महोत्सव (Ganesh Festival in Kashipur) का आगाज हो गया है. काशीपुर में सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ घर-घर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई है. पंडालों में बप्पा के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

काशीपुर में प्रथम पूज्य भगवान गणपति बप्पा का उत्सव (Worship of Ganpati Bappa) बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. जगह-जगह भगवान गणपति की प्रतिमा स्थापित (Statue of Lord Ganpati installed) की गई हैं. लोगों ने घरों में भी गणपति बप्पा की मूर्ति स्थापित की हैं.
पढ़ें- Geeta Saar : यद्यपि परमेश्वर उसका कर्ता है, फिर भी परमेश्वर ...

गणेश चतुर्थी के मौके पर गणपति बप्पा की मूर्ति स्थापना के साथ ही शोभायात्रा निकाली गई. भक्तों ने गजानन की मूर्तियों का भव्य श्रृंगार किया. शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में विघ्न विनाशक गणपति बप्पा के प्रति गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. पंडालों में मूर्तियों की स्थापना के साथ ही अब आने वाले 10 दिनों तक गणेश महोत्सव की धूम रहेगी.

Last Updated : Sep 1, 2022, 7:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details