उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर: शंटिंग के दौरान पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन

By

Published : Jan 18, 2021, 9:40 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 10:56 PM IST

काशीपुर में मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया.

engine of the goods train derailed in Kashipur
काशीपुर में मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया.

काशीपुर: आज शाम काशीपुर में एक मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया. घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद लालकुआं से मंगाए गए हाइड्रोलिक जैक के जरिये इंजन को पटरी पर लाया जा सका. दरअसल, काशीपुर रेलवे स्टेशन पर आज शाम को एक मालगाड़ी पहुंची. मालगाड़ी को स्टेशन पर ही छोड़कर इंजन शंटिंग के लिए लाइन नंबर छह पर डाला गया.

पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन

इंजन बाजपुर रोड स्थित रोडवेज बस अड्डा क्रॉसिंग पर पहुंचने ही वाला था कि इंजन अचानक पटरी से उतर गया. पायलट ने इंजन को मौके पर ही रोक दिया. इसकी सूचना तुरंत अधिकारियों को दे दी गई. सूचना मिलते ही रेलवे स्टेशन काशीपुर के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे.

पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन

रात का समय होने के कारण पहले मौके पर लाइट की व्यवस्था की गई. इसके बाद इंजन को पटरी पर चढ़ाने का प्रयास शुरू कर दिया गया. देर शाम आठ बजे लालकुआं से तीस सदस्यों की टीम सीनियर डीएमई के नेतृत्व में पहुंची.

घंटों तक अधिकारी-कर्मचारी इंजन को पटरियों पर चढ़ाने का प्रयास करते रहे, लेकिन कुछ नहीं हुआ. रेल अधिकारियों के अनुसार अब मामले की जांच के लिए कमेटी बनायी जाएगी. इंजन कैसे और क्यों उतरा यह बात जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी. उन्होंने बताया कि लाइन संख्या छह पर यह इंजन पटरी से उतरा है. यह लाइन सिर्फ शंटिंग के लिए प्रयोग की जाती है.

Last Updated : Jan 18, 2021, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details