उत्तराखंड

uttarakhand

स्क्रैप कारोबारी से लूटकांड के बाद पूर्व और वर्तमान विधायक आए आमने-सामने, एक-दूसरे पर लगाए ये गंभीर आरोप

By

Published : Jul 22, 2023, 5:17 PM IST

War of words between BJP leaders स्क्रैप कारोबारी से लूटकांड के बाद रुद्रपुर विधायक शिव अरोरा और पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने एक-दूसरे पर आरोप गंभीर आरोप लगाए हैं. राजकुमार ने शिव अरोड़ा पर लूटकांड के आरोपियों को प्रश्रय देने का आरोप लगाया है. जबकि शिव अरोड़ा ने आरोपों को गलत बताया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

वर्तमान और पूर्व विधायक में जुबानी जंग

रुद्रपुरःस्क्रैप व्यापारी लूटकांड के खुलासे के बाद पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक आमने-सामने आ गए हैं. दोनों एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने वर्तमान विधायक शिव अरोड़ा पर बदमाशों को श्रेय देने और लूटकांड की घटना के दौरान मौके पर मौजूद दो व्यक्तियों को बचाने का आरोप लगाया है. जबकि वर्तमान विधायक शिव अरोड़ा ने आरोपों को गलत बताया है. खास बात ये है कि दोनों ही भाजपा से जुड़े हैं.

पंतनगर सिडकुल में स्क्रैप व्यापारी से हुई बोलेरो लूटकांड का खुलासा होने के बाद पूर्व विधायक राजकुमार ने क्षेत्र के वर्तमान विधायक शिव अरोड़ा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जो आरोपी लूटकांड में गिरफ्तार हुआ है, वह किस जनप्रतिनिधि के नजदीक है. उन्होंने कहा कि किस जनप्रतिनिधि के इशारे से पुलिस ने कार चालक को बचाने का प्रयास किया है. पूर्व विधायक ठुकराल ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों के इशारे पर शहर को लूटने का काम चल रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है, जबकि दूसरे वाहन में बैठे लोग कौन थे? उन्हें किसके इशारे पर बचाया जा रहा है? ठुकराल ने कहा कि ये वही लोग हैं, जो कई मामलों में लिप्त पाए गए हैं. अब स्थानीय पुलिस के हीलाहवाली के कारण इन सब के मुंह में खून लग गया है.

विधायक ने पूछा, कहां से आई इतनी संपत्ति: वहीं, पूर्व विधायक के आरोपों को भाजपा विधायक शिव अरोड़ा ने नकारते हुए उल्टा उन पर ही आरोप लगा दिए हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग लूटकांड के दोषी थे, उन्हें पुलिस जेल भेज चुकी है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच करने के बाद ही आरोपियों को जेल भेजा है. उन्होंने कहा कि वह अपने अब तक के कार्यकाल में किसी भी थाने और चौकियों में नहीं गए. उन्होंने कहा कि वह राजनीति में आने से पूर्व से ही संपन्न हैं, लेकिन पूर्व विधायक बताएं कि शहर में इतने प्लॉट कहां से आए? किस-किस के नाम पर प्लॉट लिए गए? इतनी संपत्ति कहां से खड़ी हो गई, तो वह जवाब नहीं दे पाएंगे.
ये भी पढ़ेंःSOG ऑफिसर बनकर स्क्रैप कारोबारी से लूटी बोलेरो, तीन आरोपी गिरफ्तार

ये है पूरा मामला:18 जुलाई को पंतनगर सिडकुल पर इंपीरियल चौक में तीन लोगों ने फर्जी एसओजी कर्मी बनकर स्क्रैप कारोबारी से बोलेरो लूट की घटना को अंजाम दिया था. हालांकि, पुलिस ने दो दिन बाद 20 जुलाई को घटना का खुलासा कर दिया था. मामले में एसओजी और पंतनगर थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से लूटी गई बोलेरो भी बरामद कर ली है. गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी पूर्व में व्यापारी के साथ काम कर चुका है. जबकि एक आरोपी किच्छा थाने से डकैती की वारदात में जेल जा चुका है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.
ये भी पढ़ेंःChamoli accident: चमोली में करंट से हुई 16 मौतों के आरोप में 3 लोग गिरफ्तार, जारी है जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details