उत्तराखंड

uttarakhand

पहले किशोरी को प्यार के जाल में फंसाया फिर लाखों की ज्वेलरी मंगवाई, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 20, 2023, 10:56 PM IST

पहले किशोरी को प्रेम जाल में फंसाया फिर उसी से घर से लाखों की ज्वेलरी और नकदी मंगवा ली. इसके बाद किशोरी को लेकर युवक चल पड़े, लेकिन पुलिस के हाथ आ गए. ये पूरा वाकया रुद्रपुर का है. जहां पुलिस ने किशोरी को बहला फुसलाकर कर ज्वेलरी और नगदी मंगवाने वाले दो आरोपियों को दबोचा है. इतना ही नहीं आरोपी किशोरी को भी अपने साथ हरिद्वार ले गए थे.

rudrapur Girl Kidnap
आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुरःकिशोरी को बहला फुसलाकर घर से लाखों के जेवरात और नकदी मंगाकर उसे भगाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने किशोरी को भी सकुशल बरामद कर लिया है. साथ ही आरोपियों के पास से लाखों के जेवरात और फोन भी बरामद किया है. दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. जबकि, किशोरी का मेडिकल कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है.

दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के रहने वाले एक शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि बीती 18 जुलाई को उसकी 16 वर्षीय बेटी रोजाना की तरह गिफ्ट की दुकान में काम करने गई थी. जब वो शाम तक घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश की गई. घर खंगालने पर पता चला की वो यूनियन बैंक की पासबुक, 30 हजार रुपए, अपने सभी डॉक्यूमेंट, 15 तोला के करीब सोने के जेवर लेकर गई है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. जिसके तहत पुलिस आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसमें अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे. इसी कड़ी में एक आरोपी की लोकेशन हरिद्वार की मिली. जिसके बाद टीम ने हरिद्वार में दबिश दी और आरोपी अर्पित सागर निवासी मोहल्ला कायस्थान, थाना बिलासपुर, जिला रामपुर, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया.
ये भी पढ़ेंःशादी टूटने पर लड़की ने कर लिया सुसाइड, कोटद्वार में रेपिस्ट बाप गिरफ्तार

वहीं, पुलिस ने आरोपी के चंगुल से किशोरी को सकुशल बरामद किया. जिसके बाद आरोपी के दोस्त सन्नी सक्सेनानिवासी अल्मोड़ा को भी धर दबोचा. उनकी निशानदेही पर सोने और चांदी की ज्वेलरी झाड़ियों से बरामद किए. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो इलेक्ट्रिशियन का काम सीखता था. किशोरी से उसकी मुलाकात 8 माह पूर्व हुई थी.

इसी दौरान उसने किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाया. 17 जुलाई को वो घर से 70 हजार रुपए लेकर आई. 18 जुलाई को वो दुकान में काम करने के बहाने घर से सोने चांदी के जेवर, 20 हजार की नगदी और बहन का एटीएम लेकर पहुंची. जिसके बाद वो उसे हरिद्वार ले गया. जहां उसने उसी के पैसों से एक 40 हजार का मोबाइल भी खरीदा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details