उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस के हत्थे चढ़ा यूपी का नशा तस्कर, 12 लाख की स्मैक पकड़ी गई

By

Published : Jul 22, 2023, 4:42 PM IST

arrested smack smuggler in Kichha उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में पुलिस ने स्मैत तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से करीब 12 लाख रुपए का स्मैक बरामद हुई है. आरोपी स्मैक तस्करी के केस में पहले भी जेल जा चुका है. आरोपी यूपी के बरेली जिले का रहने वाला है.

rudrapur
rudrapur

रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिले के किच्छा थाना क्षेत्र में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 125.50 ग्राम स्मैक के साथ यूपी के तस्कर को गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई स्मैक की कीमत करीब 12 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ये माल यूपी के बरेली से लाया था, जिसके वो उत्तराखंड में खपाने का प्रयास कर रहा था.

एसपी सिटी मनोज कत्याल ने इस पूरे मामला का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि कल 21 जुलाई देर रात को पुलिस दरऊ रोड पर गश्त कर रही थी, तभी पुलिस को बाइक सवार एक व्यक्ति कुछ संदिग्ध लगा. शक होने पर पुलिस ने जब उसे रोक तो वो घबरा गया.
पढ़ें-रुद्रप्रयाग में आधा किलो चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार, नेपाली नागरिक अवैध शराब के साथ अरेस्ट

पुलिस ने बताया कि जब आरोपी की तलाशी ली गई तो उसके पास से करीब 125.50 ग्राम स्मैक बरामद हुई. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अजीम उर्फ बबलू निवासी मौहल्ला अफसारियान थाना मीरगंज जिला बरेली यूपी बताया. आरोपी ने बताया कि वह बरामद स्मैक को तस्लीम चाचा निवासी चन्द्रपुर सनिया थाना सीबी गंज बरेली से खरीदकर लाया था, जिसे वह टेंपो चालक सलीम निवासी बदनपुरी खजूरिया को देने आया था.

चालक दरऊ किच्छा क्षेत्र में टैम्पो चलाता है. आरोपी ने बताया कि वह तीन साल से स्मैक का धंधा कर रहा है. साल 2021 में स्मैक की तस्करी करने के मामले में मीरगंज थाने से जेल जा चूका है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.
पढ़ें-इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर नाबालिग लड़की का अपहरण करने वाला मेरठ से गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस को निर्देश दिए है कि प्रदेशभर में बड़े स्तर पर अवैध नशे के खिलाफ अभियान चलाया जाए, ताकि देवभूमि उत्तराखंड को साल 2025 तक अवैध नशे के मुक्त किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details