उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा में दिनदहाड़े यूकेलिप्टस के पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी, एसडीएम ने कार्रवाई के दिए निर्देश

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 1, 2023, 4:05 PM IST

Updated : Oct 1, 2023, 4:45 PM IST

Eucalyptus trees cut in Khatima सालासरिया गांव में राजस्व की भूमि पर लगे 100 से अधिक यूकेलिप्टस के पेड़ों को काटे जाने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने के बाद एसडीएम ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

खटीमा में दिनदहाड़े यूकेलिप्टस के पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी

खटीमा:सालासरिया गांव में लकड़ी तस्करों ने सड़क किनारे राजस्व की भूमि पर खड़े 100 से अधिक यूकेलिप्टस के पेड़ों पर दिनदहाड़े कुल्हाड़ी चलाई है. ग्रामीणों की सूचना पर राजस्व और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और यूकेलिप्टस के पेड़ों की लकड़ी को कब्जे में लिया. इसी बीच एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने पेड़ काटने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

100 से अधिक पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी:एसडीएम खटीमा रविंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि रोड किनारे राजस्व की भूमि पर खड़े यूकेलिप्टिस के 100 से अधिक पेड़ों को कुछ लकड़ी तस्करों द्वारा काटे जाने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद राजस्व और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पेड़ काटने की मशीनें कब्जे में ली गई. उन्होंने कहा कि मौके पर लगभग 100 से अधिक पेड़ कटे हुए मिले है.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में बाग स्वामी ने बिना अनुमति काट डाले आम के 21 हरे पेड़, मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई:एसडीएम ने कहा कि यूकेलिप्टस के सभी पेड़ों की लकड़ी को भी जब्त किया जा रहा है. साथ ही पटवारी को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि लकड़ी तस्करों के खिलाफ वन विभाग और पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी, ताकि लकड़ी तस्करों पर लगाम लगाई जा सके.

ये भी पढ़ें:माफिया ने सरकारी जमीन पर लगे सैंकड़ों पॉपुलर के पेड़ काटे, तहसील प्रशासन ने दो ट्रैक्टर ट्रॉली की जब्त

Last Updated : Oct 1, 2023, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details