उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर को CM धामी ने दी करोड़ों की सौगात, कंप्रेस्ड बायोगैस प्लांट का किया लोकार्पण

By

Published : Jul 23, 2023, 3:59 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 4:47 PM IST

रुद्रपुर में सीएम पुष्कर धामी ने करीब 24 करोड़ रुपए की लागत की योजनाओं का लोकार्पण किया. जिसमें जैविक कूड़े से कंप्रेस्ड बायोगैस प्लांट का लोकार्पण भी शामिल है. माना जा रहा है कि आने वाले समय में प्लांट से रुद्रपुर शहर को कूड़े की समस्या से मुक्ति मिलेगी.

CM Pushkar in Rudrapur
रुद्रपुर में CM पुष्कर धामी ने दी करोड़ों की सौगात

रुद्रपुर को CM धामी ने दी करोड़ों की सौगात

रुद्रपुरः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रुद्रपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रुद्रपुर नगर निगम में नवनिर्मित सभागार, कंप्रेस्ड बायोगैस प्लांट समेत दो सड़कों का लोकार्पण किया. सीएम धामी ने कहा कि रुद्रपुर को जाम, जलभराव और प्रवेश द्वार बनाया जाएगा. जिसे मुख्यमंत्री की घोषणाओं में शामिल किया गया है. जल्द ही इस पर काम भी शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि सड़कों को लेकर वो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करने जा रहे हैं.

रुद्रपुर में सीएम पुष्कर धामी

दरअसल, सीएम पुष्कर धामी एक दिवसीय दौरे पर रुद्रपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नगर निगम रुद्रपुर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. जहां सीएम धामी ने रुद्रपुर नगर निगम के नवनिर्मित बिल्डिंग और सभागार का शुभारंभ किया. इसके अलावा 15 करोड़ की लागत से तैयार उत्तराखंड के पहले कंप्रेस्ड बायोगैस प्लांट का लोकार्पण भी किया. इसके अलावा उन्होंने मुख्यालय की दो सड़कों का शुभारंभ भी किया. इससे पहले सीएम धामी ने पूरे विधि विधान से हवन यज्ञ में आहुति दी.

रुद्रपुर में सीएम पुष्कर धामी

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया गया था. जिसके अंतर्गत शहरों को कूड़े के ढेरों से मुक्ति दिलाना और उन्हें ग्रीन जोन में बदलना लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि जिन वस्तुओं को हम बेकार समझ कर फेंक देते हैं, उन वस्तुओं को दोबरे इस्तेमाल करने का प्रयास करना चाहिए. उन्होंने लोगों से अपने-अपने घरों के कूड़े का निस्तारण अपने स्तर पर ही करने की अपील की.
ये भी पढ़ेंःखटीमा में CM धामी ने सुनी जनता की पीड़ा, DM और SSP को दिए आपदा पर विशेष निर्देश

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि उत्तराखंड विकास की ओर अग्रसर है. आगामी 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का लक्ष्य रखा है. रुद्रपुर में मल्टीनेशनल पार्किंग, जलभराव की समस्या, यूपी उत्तराखंड के बॉर्डर पर प्रवेश द्वार और एनएच 87 को सिडकुल तक ग्रीन बेल्ट के साथ सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा.

उन्होंने कहा की उत्तराखंड में आपदा को लेकर सभी जिलाधिकारी और अन्य विभागों को आपस में समन्वय बनाते हुए काम करने को कहा गया है. आपदाग्रस्त क्षेत्र में किसी को समस्या न हो, उसके लिए भी तत्काल ठोस कदम उठा कर राहत देने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात है. इसके अलावा अन्य केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की जाएगी.

Last Updated : Jul 23, 2023, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details