उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर स्टेडियम से शिफ्ट नहीं होगा एसटीसी सेंटर, अजय भट्ट ने केंद्रीय खेल मंत्री से की मुलाकात

By

Published : May 11, 2023, 12:29 PM IST

काशीपुर स्टेडियम स्थित एसटीसी सेंटर अब कहीं और शिफ्ट नहीं होगा. इसके लिए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. जिसके बाद केंद्रीय खेल मंत्री ने इस मामले में हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है.

Etv Bharat
काशीपुर स्टेडियम से शिफ्ट नहीं होगा एसटीसी सेंटर

रुद्रपुर: केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने काशीपुर स्टेडियम से भारतीय खेल प्राधिकरण के एसटीसी सेंटर से एथलेटिक्स व वेटलिफ्टिंग खेल को हटाए जाने को लेकर दिल्ली में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने काशीपुर स्टेडियम से भारतीय खेल प्राधिकरण के एसटीसी सेंटर से एथलेटिक्स व वेटलिफ्टिंग खेल को शिफ्ट न करने का अनुरोध किया. जिस पर केंद्रीय खेल मंत्री ने एथलेटिक्स व वेटलिफ्टिंग खेल को शिफ्ट न करने का आश्वासन दिया है.

काशीपुर स्टेडियम से भारतीय खेल प्राधिकरण के एसटीसी सेंटर से एथलेटिक्स व वेटलिफ्टिंग खेल को शिफ्ट करने के मामले में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने काशीपुर एसटीसी सेंटर से एथलेटिक्स व वेटलिफ्टिंग खेल शिफ्ट न करने की मांग की. उन्होंने बताया कि उनके द्वारा पत्र के माध्यम से भी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को अवगत कराया गया है. भारतीय खेल प्राधिकरण का केवल एक मात्र एथलेटिक्स और वेटलिफ्टिंग का सेंटर काशीपुर में है. जिसे बंद कर अन्यत्र स्थान पर स्थानांतरित किया जा रहा है, जबकि एथलेटिक्स व वेटलिफ्टिंग ही ऐसे खेल हैं जिनसे युवाओं का भविष्य उज्ज्वल हो रहा है. राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त कर खिलाड़ी क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं.
पढ़ें-सावधान! तीसरी आंख देख रही है, देहरादून में CCTV ने पकड़ी 200 वाहन चालकों की चोरी, हुआ ई चालान

अजय भट्ट ने लिखा- इसके अलावा कुछ खिलाड़ी काशीपुर के भी हैं जो इस वर्ष 2022-23 में खेलो इंडिया नेशनल गेम्स व राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त कर चुके हैं, जो काशीपुर क्षेत्र व उत्तराखंड राज्य के लिए गौरव का विषय है. उन्होंने कहा एथलेटिक्स और वेटलिफ्टिंग की प्रतियोगिता में काशीपुर एसटीसी चैंपियन रहने के साथ ही रिजल्ट के मामले में भी प्रथम रहा है. यहां के लगभग 200 खिलाड़ी व युवा मेहनत करके उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं. उन्होंने पत्र के माध्यम से अवगत कराया यदि एसटीसी को बंद या शिफ्ट किया जाता है तो ऐसे में बच्चों का भविष्य अधर में लटक जाएगा. जिस कारण खिलाड़ी एवं युवा तथा उनके परिजनों को मानसिक रूप से परेशान होना स्वभाविक है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया है कि उपरोक्त स्थान मेरे संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है, लिहाजा जनहित में युवाओं के भविष्य के दृष्टिगत रखते हुए काशीपुर से एथलेटिक्स व वेटलिफ्टिंग खेल बंद न किए जाने तथा पूर्व की भांति ही संचालित किए जाने का अनुरोध किया. जिस पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पूर्ण रूप से आश्वासन दिया है कि नहीं खेल बंद होंगे. ना ही इन खेलों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details