उत्तराखंड

uttarakhand

ताज होटल के एसटीपी में करंट लगने से युवक की हुई मौत, महाराष्ट्र का यात्री वाहन भी हुआ क्षतिग्रस्त

By

Published : Aug 9, 2023, 12:24 PM IST

Youth died in tehri सिंगटाली स्थित ताज होटल के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में करंट लगने से कार्यरत कर्मी की मौत होने का मामला सामने आया है. वहीं, उत्तरकाशी में महाराष्ट्र के यात्री वाहन पर बोल्डर और मलबा गिरने से एक यात्री की मौत हो गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

टिहरी:नरेंद्रनगर ब्लॉक स्थित सिंगटाली में ताज होटल के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) में करंट आ गया है. जिससे हादसे में कार्यरत एक कर्मी की मौत हो गई है. वहीं, दूसरे मामले में यमुनोत्री हाईवे के पास से गुजर रहे महाराष्ट्र के यात्रियों का वाहन हादसे का शिकार हो गया है. भारी बोल्डर वाहन के ऊपर गिरने से कई यात्री घायल हो गए हैं, जबकि एक यात्री की मौत हो गई है.

यमुनोत्री हाईवे के पास महाराष्ट्र के यात्रियों का वाहन हुआ क्षतिग्रस्त

प्लांट में विद्युत सुरक्षा के नहीं थे ठोस उपाय:ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर सिंगटाली स्थित होटल ताज में एक युवक रूपेश चौहान (20) निवासी नांद तल्ला यमकेश्वर ड्यूटी पर गया था. उसकी ड्यूटी एसटीपी प्लांट में थी. प्लांट में विद्युत सुरक्षा के ठोस उपाय न किए जाने से युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई है. घटना के बाद युवक को ऋषिकेश एम्स लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

महाराष्ट्र का यात्री वाहन भी हुआ क्षतिग्रस्त

मौत के कारणों का नहीं चला पता:मुनिकीरेती थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि करंट लगने से युवक की मौत हुई है. हालांकि मौत का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्पष्ट होगा. वहीं, एसडीएम डीएस नेगी ने बताया कि सिंगटाली स्थित होटल ताज में युवक की मौत होने की सूचना मिली थी, लेकिन मौत के कारण की स्पष्ट जानकारी नहीं है. उन्होंने बताया कि मामले में अभी तक कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:हल्द्वानीः नदी किनारे झाड़ियों में लहूलुहान हालत में मिली बालिका, पुुलिस जांच में जुटी

उत्तरकाशी में बोल्डर और मलबा गिरने से यात्री की हुई मौत :यमुनोत्री हाईवे ओजरी डाबरकोट स्लाइड्स जोन के पास से गुजर रहे एक यात्री वाहन पर अचानक भारी मलबा और बोल्डर गिर गया. जिससे हादसे में एक यात्री की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया है. बता दें कि यमुनोत्री रोड़ के डबरकोट में लगातार पत्थरों की बारिश होना खतरे का सबब बना हुआ है. तीन सप्ताह पहले उत्तराखंड पुलिस के एक जवान की पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई थी और आज सुबह यमुनोत्री से दर्शन कर लौट रही बस, जिसमें 19 यात्री सवार थे. वह भी हादसे का शिकार हो गई.

ये भी पढ़ें:शेर नाला में बहे वाहन चालक का शव हुआ बरामद, कल हुआ था हादसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details