उत्तराखंड

uttarakhand

प्रतापनगर: 30 साल में नहीं बनी 3 किमी मार्ग, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 11, 2021, 12:50 PM IST

Updated : Jan 11, 2021, 2:06 PM IST

ग्रामीणों ने प्रशासन को एक सप्ताह का समय देते हुए मांग पर सकारात्मक कार्रवाई न होने पर 18 जनवरी को लंबगांव मुख्य बाजार में धरना-प्रदर्शन कर चक्का जाम करने की चेतावनी दी.

protest
सांकेतिक धरना प्रदर्शन

प्रतापनगर:रोणद रमोली के पुजारगांव के ग्रामीण 30 वर्षों से सड़क की मांग कर रहे हैं. लेकिन इतने लंबा समय बीत जाने के बाद भी 3 किलोमीटर मार्ग नहीं बन पाया है. जिससे ग्रामीणों में सरकार और विभाग के खिलाफ रोष है. जिसको लेकर ग्रामीण अब सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने के लिए उतर गए हैं.

प्रदर्शन के दौरान लमगांव बिजपुर पनियाला मोटर मार्ग को ग्रामीणों ने जाम कर दिया. मौके पर पहुंचे एसडीएम प्रतापनगर रजा अब्बास ने ग्रामीणों को समझाया और आश्वासन दिया कि जल्द ही सड़क मार्ग बनवाने की कार्रवाई की जाएगी.

30 साल में नहीं बनी 3 किमी मार्ग.

पढ़ें:अरविंद पांडे को किसानों ने दिखाए काले झंडे, लगाये वापस जाओ के नारे

ग्रामीणों का कहना है कि ग्रामीण 30 साल से सड़क की मांग कर रहे हैं. लेकिन सरकार व विभाग उनकी सुनने को तैयार नहीं हैं. जबकि शहीद बिजेंदर मोटर मार्ग से पुजारगांव को जोड़ा जाना है, जिसका 5 किलोमीटर मोटर मार्ग बन चुका है. वहीं बाकी का 3 किलोमीटर मार्ग बचा है. जिसे बिजपुर पनियाला मुख्य मार्ग पर जोड़ा जाना है, लेकिन गांव को अभी तक नहीं जोड़ा गया है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रोड को लेकर ग्रामीणों ने एक दिन का सांकेतिक धरना-प्रदर्शन व चक्का जाम किया. वहीं प्रशासन को एक सप्ताह का समय देते हुए मांग पर सकारात्मक कार्रवाई न होने पर 18 जनवरी को लंबगांव मुख्य बाजार में धरना-प्रदर्शन कर चक्का जाम करने की चेतावनी दी.

Last Updated : Jan 11, 2021, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details