उत्तराखंड

uttarakhand

देवप्रयाग में 500 मीटर गहरी खाई में गिरा ट्रक, दो लोगों की मौत

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 5, 2023, 7:34 PM IST

Devprayag truck fell into a ditch उत्तराखंड के देवप्रयाग में मंगलवार तड़के ट्रक करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गया था. इस हादसे में ट्रक सवार दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: टिहरी जिले के देवप्रयाग में मंगलवार पांच दिसंबर को बड़ा सड़क हादसा हो गया. यहां ट्रक करीब 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. हादसे के वक्त ट्रक में दो लोग सवार थे, जिनका पुलिस ने खाई से रेस्क्यू किया और हॉस्पिटल भिजवाया, लेकिन डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना तड़के करीब तीन बजे के आसपास हुई थी. बताया जा रहा है ट्रक देवप्रयाग से ऋषिकेश की तरफ जा रहा था, तभी बीच रास्ते में देवप्रयाग के पास ये घटना हो गई. पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों को खाई में कुछ पत्थर गिरने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी.
पढ़ें-रुड़की में रेलवे ट्रैक पर मिली युवती की लाश, सुसाइड की आशंका, पुलिस जांच में जुटी

मौके पर पहुंची पुलिस टीम को आशंका थी कि कोई दुर्घटना हुई है, जिसके बाद उन्होंने अंधेरे में ही खाई में उतरकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. काफी नीचे जाने के बाद पुलिस को एक डंपर दिखाई दिया. पुलिस डंपर सवार दो लोगों का रेस्क्यू किया और उन्हें खाई से निकाला. इसके बाद पुलिस दोनों को लेकर हॉस्पिटल गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

देवप्रयाग थाना प्रभारी देवराज शर्मा ने बताया कि जब पुलिस टीम खाई में उतरी तो वहां दो लोग घायल अवस्था में पड़े हुए थे, जिनको खाई से निकाला गया और हॉस्पिटल ले गया, लेकिन हॉस्पिटल पहुंचे ही उन्होंने दम तोड़ दिया और डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक के नाम राकेश सिंह S/O उमेद सिंह उम्र करीब 34 वर्ष निवासी मंजकोट जनपद टिहरी और रविंद्र लाल S/O राकेश लाल उम्र करीब 26 वर्ष ग्राम मरगॉव पोस्ट रामपुर तहसील श्रीनगर जिला पौड़ी है.
पढ़ें-पथरी महेंद्र हत्याकांड का खुलासा, आरोपी ऋतिक ने नशे में गन्ने से की थी हत्या, पुलिस ने किया अरेस्ट

पुलिस का कहना है कि हादसे कारणों का अभीतक पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. आशंका जताई जा रही है कि तेज रफ्तार या फिर नींद की झपकी आने के कारण भी ड्राइवर का ट्रक से नियंत्रण खो गया हो और ट्रक बेकाबू होकर खाई में गिर गया हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details