उत्तराखंड

uttarakhand

वन विभाग की कोशिशों के बाद पिंजरे में कैद हुआ गुलदार, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

By

Published : Oct 19, 2020, 8:45 PM IST

आगराखाल के समीप वन विभाग की कोशिशों के बाद आखिरकार गुलदार पिंजरे में कैद हो गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है.

guldar-captured-in-cage-after-forest-departments-efforts-near-agarkhal
वन विभाग की कोशिशों के बाद पिंजरे में कैद हुआ गुलदार

टिहरी: जिले के नरेंद्र नगर विधानसभा के आगराखाल के समीप गांव में गुलदार आतंक का पर्याय बना हुआ था. जिसे आज आखिरकार पिंजरे में कैद कर लिया गया है. वन विभाग की तत्परता से क्षेत्र में एक गुलदार को मार गिराए जाने तथा दूसरे गुलदार को कैद किए जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली है

बता दें कशमोली तथा सल्डोगी ग्राम सभा में पिछले कई दिनों से गुलदार के कारण ग्रामीण दहशत में थे. जिसके कारण लोगों को रोजमर्रा के कामों में भी बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. ग्रामीणों की पेरशानी को देखते हुए वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया था. जिसमें आखिरकार गुलदार फंस ही गया.

पढ़ें-कुमाऊं विवि की मेधावी छात्रा हंसी प्रहरी की मदद करेंगे हरिद्वार DM, मिलने पहुंचे पुराने दोस्त

वन विभाग की टीम गुलदार को पकड़ने के लिए लगातार क्षेत्र में निगरानी कर रही थी. ग्राम सभा के प्रधान धनवीर भंडारी ने बताया कि गुलदार उसी मकान के पास कैद हुआ है जिस मकान में उसने पिछली 11 अक्टूबर को मुकेश सिंह रावत की 7 वर्षीय बेटी स्मृति को अपना निवाला बनाया था.

पढ़ें-हंसी के हालातों को सुधारने के लिए बढ़ने लगे मदद के हाथ, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कही ये बात

वन विभाग की तत्परता से क्षेत्र में एक गुलदार को मार गिराए जाने तथा दूसरे गुलदार को कैद किए जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली है. सभी ग्रामीणों ने वन विभाग के रेंज अधिकारी विवेक जोशी तथा कर्मचारियों की कार्यशैली की प्रशंसा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details