उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी जिलाधिकारी की टीम ने नरेंद्र नगर बाजार का किया औचक निरीक्षण, ओवर रेटिंग ना करने की दी चेतावनी

By

Published : Apr 7, 2020, 9:49 AM IST

Updated : Apr 7, 2020, 10:14 AM IST

लॉकडाउन को लेकर टिहरी जिलाधिकारी द्वारा गठित टीम ने नरेंद्र नगर बाजार का औचक निरीक्षण किया. दुकानदारों को ओवर रेटिंग ना करने की हिदायत दी गई.

narendra nagar
अधिकारियों का औचक निरीक्षण.

नरेंद्रनगर: लॉकडाउन के चलते टिहरी जिलाधिकारी द्वारा गठित टीम ने नरेंद्र नगर बाजार का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान टीम ने दुकानदारों को निर्देश दिए कि वह रेट लिस्ट अपनी दुकान के बाहर चस्पा करें. वहीं दुकानदारों से ओवर रेटिंग ना करने की अपील की. अधिकारियों ने दुकानदारों को चेतावनी भी दी कि अगर वह ओवर रेटिंग करते हुए पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ जुर्माना एवं उचित कार्रवाई की जाएगी.

अधिकारियों का औचक निरीक्षण

फूड इंस्पेक्टर पीसी जोशी ने दुकानदारों के माल की गुणवत्ता और स्टॉक का निरीक्षण किया. व्यापारियों को उचित दाम पर ही सामान बेचने के लिए कहा. वहीं व्यापारियों की सुविधा के लिए पास की व्यवस्था भी की गई है. व्यापार मंडल एवं नगर पालिका परिषद द्वारा होम डिलीवरी की व्यवस्था भी की गई है. जिसमें एक टीम बनाकर कार्य किया जा रहा है.

विश्वव्यापी कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो, इसके लिए जिलाधिकारी द्वारा एक टीम गठित की गई है. ये टीम सभी प्रकार की समस्याओं जैसे खाद्य आपूर्ति, गैस, जरूरतमंद लोगों तक खाने की चीजें पहुंचाने से लेकर अन्य प्रकार की समस्याओं को दूर करेगी. टीम के साथ पुलिस प्रशासन की भी पूरी जिम्मेदारी रहेगी.

ये भी पढ़े:लॉकडाउन में शहरों और गांवों की ओर बढ़ता प्रवासियों का सैलाब, भावुक कर देंगी तस्वीरें

खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जोशी, बाट माप के वरिष्ठ निरीक्षक जगदीश उनियाल तथा खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक संतोष भट्ट व मनोज डोभाल ने नरेंद्र नगर पहुंचकर व्यापारिक प्रतिष्ठान में उपलब्ध सामग्रियों का निरीक्षण किया. सरकारी गल्ले की दुकानों में जाकर स्टॉक का निरीक्षण करने के साथ सामग्रियों की गुणवत्ता की जांच भी की. निरीक्षक टीम के साथ पुलिस टीम भी मौजूद थी.

Last Updated : Apr 7, 2020, 10:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details