उत्तराखंड

uttarakhand

'आफत' बने ऑल वेदर निर्माणकार्य! घटिया कंस्ट्रक्शन के कारण टूटी सुरक्षा दीवार, खतरे की जद में हाईटेंशन लाइन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 29, 2023, 9:22 PM IST

Updated : Sep 29, 2023, 10:47 PM IST

Security wall broken in Tehri टिहरी में ऑल वेदर रोड के तहत किए जा रहे निर्माण में घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिससे सड़क की सुरक्षा दीवार टूट गई है और पावर ग्रिड की लाइन को खतरा पहुंच गया है. ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा होने की आशंका जताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

टिहरी में घटिया कंस्ट्रक्शन के कारण टूटी सुरक्षा दीवार

टिहरी:चंबा कमान्द के बीच अलेरू के पास प्रधानमंत्री मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड की सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन ऑल वेदर रोड का काम करने वाली कंपनी द्वारा घटिया निर्माण कार्य किया गया है. जिससे सड़क की सुरक्षा दीवार टूट गई है. सुरक्षा दीवार के टूटने से पावर ग्रेड की हाईटेंशन लाइन का पोल खतरे की जद में आ गया है.

खतरे की जद में हाइट टेंशन लाइन:पावर गेट की हाई टेंशन लाइन के जो दो पहिए हैं. वह खतरे की जद में आ गए हैं, जबकि यह हाई टेंशन लाइन उत्तरकाशी जा रही है, लेकिन सड़क का निर्माण करने वाली कंपनी द्वारा पावर ग्रिड की हाई टेंशन लाइन की सुरक्षा का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में यहां कभी भी कोई हादसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें:ऑल वेदर रोड के दावे नहीं हो पा रहे साकार, मंत्री महाराज बोले- प्रकृति से नहीं लड़ सकते!

हाईटेंशन लाइन में दौड़ रहा करंट:ग्रामीण शूरवीर सिंह अधिकारी ने बताया कि इस पावर ग्रिड की हाईटेंशन लाइन के बगल से स्कूली बच्चे आते-जाते हैं. साथ ही हाई टेंशन की लाइन के नीचे ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 94 है, जहां से 24 घंटे वाहनों का आवागमन होता है. ऐसे में पावर ग्रिड हाईटेंशन लाइन का पोल कभी भी टूट कर सड़क पर गिर सकता है. उन्होंने कहा कि दो महीने से अधिक का समय हो गया है, लेकिन अभी तक उसे ठीक नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में सबसे बड़े ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का क्या है स्टेटस, जानें कहां तक पहुंचा काम

Last Updated : Sep 29, 2023, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details