उत्तराखंड

uttarakhand

शराब पीने को नहीं दिया पानी तो कर दी वृद्धा की हत्या, 26 दिन बाद दरिंदा गिरफ्तार

By

Published : Jul 10, 2021, 5:09 PM IST

Updated : Jul 10, 2021, 5:44 PM IST

टिहरी में 14 जून को 75 वर्षीय वृद्ध महिला भामा देवी की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है. एसएसपी ने पुलिस टीम को नकद इनाम देने की घोषणा की है.

Tehri Crime News
Tehri Crime News

टिहरी:काफूलधार गांव में 14 जून को हुई महिला की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम वीरेंद्र सिंह पंवार बताया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने वृद्ध से शराब पीने के लिए पानी मांगा था. पानी नहीं देने पर आरोपी ने उसको धक्का दे दिया था. वृद्धा का सिर पत्थर से टकराने से मौत हो गई थी.

एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि थाना हिंडोला खाल क्षेत्र के काफूलधार गांव की 75 वर्षीय वृद्ध महिला भामा देवी का शव 18 जून को उनके मकान के नीचे खेतों में पत्थर से दबा हुआ मिला था. महिला का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी. वृद्धा की बेटी उर्मिला ने हिंडोला खाल थाने में 20 जून को एफआईआर दर्ज कराई थी.

पानी के लिए वृद्धा की हत्या.

एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह व महेश चंद्र बिनोला ने घटनास्थल का दौरा किया और अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों की एक विशेष टीम का गठन किया गया. जांच में पाया गया कि बुजुर्ग महिला के पति की मौत दो महीना पहले ही हुई थी, वो अकेले ही घर पर रहती थीं. पुलिस ने सभी एंगल पर काम किया, फॉरेंसिक सबूत जुटाए गये, मुखबिर के माध्यम से कई सूचनाएं और जांच की गई. टेक्निकल, फॉरेंसिक, आरोपी की निशानदेही और घटनाक्रम की गहन जांच पड़ताल के बाद आरोपी वीरेंद्र को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस टीम ने 9 जुलाई को आरोपी वीरेंद्र सिंह पंवार (पुत्र लक्ष्मीचंद पंवार, ग्राम कफलाना लामरी धार, उम्र 28 वर्ष) को गिरफ्तार किया. एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि 14 जून को अभियुक्त ने शराब पीने के लिए भामा देवी से पानी मांगा, तो भामा देवी ने आरोपी को पानी देने से इनकार कर दिया. इस पर गुस्साए अभियुक्त ने भामा देवी को धक्का दे दिया, जिससे भामा देवी का सिर पत्थर पर लग गया और भामा की मौत हो गई.

पढ़ें-फर्जी चाइनीज एप '99 लॉटरी' का खुलासा, 5 दिन में ट्रांसफर हुए 1 करोड़ रुपए

आरोपी ने डर के कारण शव को मकान के पास नीचे खेतों में ले जाकर पत्थरों में दबा दिया और फरार हो गया. घटना के बाद आरोपी दिल्ली जाकर एक होटल में काम करने लगा. घटना के दिन से अभियुक्त का फोन ऑफ आ रहा था. इस कारण पुलिस को इस पर शक हुआ और पुलिस ने इसे बुलाकर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने सच्चाई उगल दी. एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है.

Last Updated : Jul 10, 2021, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details