उत्तराखंड

uttarakhand

किशोर उपाध्याय ने खुद को बताया 'उत्तराखंडियत' शब्द का जन्मदाता, नींव के पत्थर को याद रखने की अपील

By

Published : Apr 29, 2023, 5:39 PM IST

Updated : Apr 29, 2023, 6:17 PM IST

किशोर उपाध्याय ने उत्तराखंडियत शब्द को लेकर कहा है कि उत्तराखंड बनाने में मेरा बड़ा योगदान रहा. मैंने उत्तराखंडियत शब्द राज्य के स्वभाव के अनुरूप दिया है. उत्तराखंड का जो स्वभाव है, हिमालय का जो स्वभाव है, मां गंगा और यहां के देवी देवताओं का जो स्वभाव है वही उत्तराखंडियत है. इसी के साथ उन्होंने मन की बात कार्यक्रम के 100 वें एपिसोड की तैयारियों के बारे में बताया.

उत्तराखंडियत शब्द को लेकर किशोर उपाध्याय का बयान
उत्तराखंडियत

उत्तराखंडियत शब्द को लेकर किशोर उपाध्याय का बयान

टिहरी:भाजपा विधायक किशोर उपाध्याय ने 'उत्तराखंडियत' शब्द को लेकर कहा कि इस शब्द की अवधारणा मेरे द्वारा 2016 में दी गई थी. मैं हरीश रावत द्वारा इस अवधारणा को आगे बढ़ाने का समर्थन करता हूं. लेकिन मेरा कहना बस इतना है कि नींव के पत्थरों को नहीं भूलना चाहिये. जो कोई भी नींव को भूलता है उनका कोई इतिहास या भूगोल नहीं होता. जो काम मैं करता हूं उसे दिखाने में विश्वास नहीं करता हूं. भाई इंद्रमणि बडोनी का मैं आभारी हूं कि उन्होंने मेरे उत्तराखंड बनाने के योगदान की सराहना की.

मन की बात कार्यक्रम के 100 वें एपिसोड को बनाया जाएगा खास: टिहरी भाजपा विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम अब जन अभियान बन गया है. प्रत्येक देशवासी इस कार्यक्रम को सुनने के लिए उत्सुक रहता है. पीएम मोदी धरातल पर कार्य करने वालों से इस कार्यक्रम के जरिए कनेक्ट होते हैं. शनिवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को यादगार बनाने के लिये कार्यकर्ता तैयार हैं. इस अवसर पर प्रत्येक बूथ पर इसका प्रसारण कर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित करेंगे.
यह भी पढ़ें: #MannKiBaatAt100: BJP नेताओं को दी गई जिम्मेदारी, CM धामी नैनीताल में तो महेंद्र भट्ट माणा में सुनेंगे मन की बात

कार्यक्रम के लिये तैयार है संगठन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम के जरिए समस्त देशवासियों के हित में अनछुए पहलुओं को भी छुआ है. जिसमें देश के विकास संबंधित विभिन्न योजनाओं की जानकारी, स्वरोजगार के लिए कार्य करने, छात्रों से सीधा संवाद करते हैं. देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी यह कार्यक्रम काफी लोकप्रिय है. भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने कहा कि टिहरी के 951 पोलिंग बूथ पर न्यूनतम 100-100 कार्यकर्ताओं को एकत्रित कर मन की बात कार्यक्रम सुना जाएगा. संगठन ने इसके लिए विशेष तैयार की है.

Last Updated : Apr 29, 2023, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details