उत्तराखंड

uttarakhand

स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के लिए किया भूमि का निरीक्षण, लोगों में जगी आस

By

Published : Oct 6, 2021, 7:02 AM IST

बासर पट्टी में अस्पताल के लिए भूमि का स्वास्थ्य विभाग ने निरीक्षण किया. अस्पताल बनने से लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

Tehri
स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के लिए किया भूमि का निरीक्षण.

टिहरी:लंबे इंतजार के बादबासर पट्टी की जनता को अस्पताल की सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अस्पताल के लिए भूमि का स्वास्थ्य विभाग ने निरीक्षण किया. वहीं अस्पताल खुलने से लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

सालों बाद अस्पताल के लिए संघर्षरत बासर पट्टी की जनता का सपना अब साकार होने जा रहा है. 11 सितंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी दौरे के दौरान क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह के अनुरोध पर अस्पताल की घोषणा की थी.अब भिलंगना विकास खंड के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी भिलंगना डॉ. श्याम विजय ने क्षेत्र में जाकर भूमि के चयन का कार्य शुरू कर दिया है.

वहीं, बासर पट्टी 18 ग्राम पंचायतों और 32 गांवों की सबसे बड़ी पट्टी है, जबकि यहां अस्पताल बनने से बूढ़ाकेदार, गोनगढ़ और भविष्य में भिलंग के लोगों को भी इस अस्पताल का फायदा मिलेगा. जबकि, स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ पलायन पर अंकुश लग सकता है, क्योंकि स्वास्थ्य सुविधा भी पहाड़ों से पलायन का मुख्य कारण है.

पढ़ें-AIIMS ऋषिकेश में पीएसए प्लांट का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, तैयारियों में जुटी उत्तराखंड सरकार

वहीं, डॉ. श्याम विजय ने कहा कि घनसाली विधानसभा में राजकीय ऐलोपैथिक अखोड़ी को प्राथमिकता स्वास्थ्य केंद्र में शामिल किया गया है. जिसकी भूमि का चयन करके शासन को भेज दिया गया है, जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थलाधार के लिए बासर पट्टी के मध्य बनालधार में भूमि का चयन किया गया है. जिसमें ग्रामीणों ने भी अपनी सहमति बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details