उत्तराखंड

uttarakhand

रोंगटे खड़े कर देगी ये खबर, नाले में बहकर ऐसे मौत के मुंह से निकली छात्रा, मां का साथ भी नहीं आया काम

By

Published : Jul 22, 2023, 1:23 PM IST

Updated : Jul 22, 2023, 2:54 PM IST

Rescued school girl टिहरी में स्कूल जा रही 10वीं की छात्रा नाले में बह गई. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने छात्रा को बहता देख नाले में उतरकर छात्रा की जान बचाई. वहीं नाले में बहने से छात्रा घायल हो गई, जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नाले में बहकर ऐसे मौत के मुंह निकली छात्रा

टिहरी:उत्तराखंड में बदरा लोगों पर कहर बनकर टूट रहे हैं. भारी बारिश से नदी नाले उफान पर बह रहे हैं, लेकिन लोग जान जोखिम में डालकर नदी नालों को पार करने से बाज नहीं आ रहे हैं. टिहरी जनपद के बालगंगा तहसील के शहीद विनोद पाल सिंह बिष्ट राजकीय इंटर कॉलेज की 10वीं की छात्रा सुबह स्कूल जाते समय छतियारा नाले में बह गई. इस दौरान छात्रा की मौत से जंग चलती रही, आखिरकार कुछ लोग छात्रा के लिए देवदूत बनकर सामने आए. जिन्होंने जान जोखिम में डालकर बहती छात्रा को बचा लिया.

स्कूल जाते समय हुआ हादसा:मामला टिहरी जनपद के बालगंगा तहसील स्थित छतियारा गांव का है. 10वीं में पढ़ने वाली कशिश पुत्री मनोज लाल रोजाना की तरह स्कूल जा रही थी. परिजन भी छात्रा के साथ छतियारा नाले पार कराने के लिए साथ गए. नाले पार कराने के लिए छात्रा की मां विनीता देवी भी साथ गई हुई थी थी. जैसे ही मां विनीता देवी ने बेटी का हाथ पकड़कर नाला पार कराने लगी, बीच में पहुंचते ही मां का हाथ छूट गया और छात्रा नाले के तेज बहाव में बहने लगी. छात्रा करीब 30 मीटर दूर नाले में बहती चली गई, मौके पर मौजूद लोगों ने जब इस मंजर को देखा तो वो नाले में कूद गए और बमुश्किल छात्रा को नाले से बाहर निकाला.

उफान पर बहता छतियारा नाला
पढ़ें- यहां जान हथेली पर रखकर नदी पार करते हैं ग्रामीण, जुगाड़ का पुल दे रहा हादसों को दावत

मां का हाथ छूटने से नाले में बही छात्रा:नाले के तेज बहाव में बहने से छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसके बाद उसे बिल्लेश्वर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है. वहीं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने उप जिलाधिकारी घनसाली को मौके पर जाकर छात्रा के इलाज की पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए. टिहरी जिले में भारी बारिश जारी है. भारी बारिश के चलते जिले में दो राष्ट्रीय राजमार्ग और दो जिला मार्ग सहित 15 ग्रामीण मार्ग बंद हैं. कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह से कट गया है.

Last Updated : Jul 22, 2023, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details