उत्तराखंड

uttarakhand

गणतंत्र दिवस परेड में यूपी और उत्तराखंड के स्वयंसेवियों की टीम का नेतृत्व करेंगी अर्पणा सिंह

By

Published : Jan 4, 2023, 1:32 PM IST

Updated : Jan 4, 2023, 5:45 PM IST

बादशाहीथौल के हिंदी विभाग में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अर्पणा सिंह को 26 जनवरी के परेड के लिए खास न्योता मिला है. अर्पणा सिंह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों की टीम का प्रतिनिधित्व करती दिखाई देंगी. उन्हें ये जिम्मेदारी मिलने के बाद गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रबंधन में खुशी का माहौल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

टिहरी: एचएनबी विवि (HNB Garhwal University) के एसआरटी परिसर बादशाहीथौल के हिंदी विभाग में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अर्पणा सिंह ( Professor Arpana Singh) गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाली परेड के लिए उत्तराखंड और यूपी की टीम का नेतृत्व करेंगी. इससे पहले भी डॉ. अर्पणा पीआरडी परेड में एनएसएस इकाई उत्तराखंड का नेतृत्व कर चुकी हैं. वहीं अर्पणा सिंह इस बार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के राष्ट्रीय सेवा योजना (National Service Scheme) के स्वयंसेवियों की टीम का प्रतिनिधित्व करती दिखाई देंगी.

इस वर्ष के गणतंत्र दिवस (republic day parade 2023) पर दिल्ली में होने वाली परेड के लिए उत्तराखंड और यूपी की टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी एसआरटी परिसर बादशाहीथौल (SRT Complex Badshahithol) की डॉ. अर्पणा सिंह को सौंपा गया है. वह बतौर कार्यक्रम अधिकारी एनएसएस इकाई गढ़वाल विवि की ओर से गणतंत्र दिवस परेड में 1 से 31 जनवरी तक दोनों प्रदेशों के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों की टीम का नेतृत्व करेंगी. वह एक कुशल शिक्षिका के साथ-साथ राष्ट्रीय सेवा योजना की उत्कृष्ट संचालक, कार्यक्रम अधिकारी भी हैं.
पढ़ें-ऋषभ पंत की जान बचाने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को सम्मानित करेगी उत्तराखंड सरकार, CM ने किया ऐलान

उन्हें यह अहम जिम्मेदारी मिलने पर विवि की कुलपति प्रो.अन्नपूर्णा नौटियाल, एसआरटी परिसर के निदेशक प्रो. एए बौड़ाई, हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. अनूप सेमवाल सहित अधिकारी-कर्मचारियों और छात्रों ने खुशी जताते हुए उन्हें बधाई दी है.

इस बार मिस्र के राष्ट्रपति हैं 26 जनवरी पर चीफ गेस्ट: हर साल की तरह इस साल भी गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मुख्य कार्यक्रम में भारत से अच्छे संबंध वाले देश के नेता को चीफ गेस्ट के तौर पर बुलाया जा रहा है. 26 जनवरी 2023 को होने वाले कार्यक्रम में इजिप्ट (मिस्र) के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सिसी(Abdel Fattah El-Sisi)मुख्य अतिथि होंगे. 2022 के गणतंत्र दिवस पर कोविड प्रोटोकॉल के कारण विदेश के किसी मेहमान को चीफ गेस्ट नहीं बनाया गया था.

Last Updated : Jan 4, 2023, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details