उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ यात्रा खुलते ही उमड़ी जबरदस्त भीड़, सोनप्रयाग पुल पार करते श्रद्धालुओं का वीडियो वायरल

By

Published : Oct 22, 2021, 12:56 PM IST

Updated : Oct 22, 2021, 1:17 PM IST

सोनप्रयाग में हजारों की तादाद में निकली भीड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो बीते दिन का है जब केदारनाथ यात्रा को खोला गया और तीर्थयात्री बड़ी संख्या में सोनप्रयाग से केदारनाथ धाम के लिए निकले.

rudraprayag crowd video viral
rudraprayag crowd video viral

रुद्रप्रयाग:केदारनाथ यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ाव सोनप्रयाग में तीर्थयात्रियों की भीड़ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है. यहां पर हजारों की तादाद में लोग सोनप्रयाग पुल से गुजर रहे हैं.

दरअसल, तीन दिनों तक पहाड़ी जिलों में हुई मूसलाधार बारिश कर कारण केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया था. ऐसे में तीर्थ यात्री जगह-जगह फंसे हुए थे. तीर्थ यात्री 17, 18 एवं 19 अक्टूबर तक यात्रा बंद होने के कारण जगह-जगह पर रुके हुए थे. ऐसे में जब 20 अक्टूबर को केदारनाथ यात्रा को खोला गया तो सोनप्रयाग यात्रा पड़ाव में हजारों तीर्थ यात्री जमा हो गए.

भीड़ का वीडियो हो रहा वायरल.

पढ़ें- नारायणबगड़ के डुंग्री गांव पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, आपदा पीड़ितों से की मुलाकात

यह वीडियो बीते दिन का है जब केदारनाथ यात्रा को खोला गया और तीर्थयात्री बड़ी संख्या में सोनप्रयाग से केदारनाथ धाम के लिए निकले. बता दें कि सबसे ज्यादा बाबा केदार के दर्शनों के लिए यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है. देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मुताबिक, बृहस्पतिवार (21 अक्टूबर) को भी केदारनाथ धाम में 10750 यात्रियों ने दर्शन किए. सुबह 5 बजे से ही सोनप्रयाग में केदारनाथ जाने के लिए यात्रियों की भीड़ जमा होने लगी थी. सांयकालीन आरती में भी तीन हजार से अधिक श्रद्धालु शामिल हुए. वहीं, बदरीनाथ में 1785, गंगोत्री में 1150 और यमुनोत्री धाम में 2631 यात्रियों ने दर्शन किए हैं.

गौर हो कि कोरोना महामारी के कारण इस बार हाईकोर्ट के दिशानिर्देश पर 18 सितंबर से चारधाम यात्रा शुरू हुई है. इन 35 दिनों के अंदर केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धाम में 2.12 लाख से अधिक यात्री दर्शन कर चुके हैं, जिसमें सबसे अधिक दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या केदारनाथ धाम में रही. वहीं, आगामी 6 नवंबर को केदारनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद होगी.
Last Updated : Oct 22, 2021, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details