उत्तराखंड

uttarakhand

फायर सेफ्टी को लेकर अग्निशमन अधिकारी ने किया निरीक्षण, दिए निर्देश

By

Published : Jun 17, 2021, 6:23 PM IST

सिंगोली-भटवाड़ी जल विद्युत परियोजना गबनीगांव अगस्त्यमुनि में अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान ने अग्निशमन सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया.

Fire officer inspected for fire safety
फायर सेफ्टी को लेकर अग्निशमन अधिकारी ने निरीक्षण किया

रुद्रप्रयाग: अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान ने 99 मेगावाट सिंगोली-भटवाड़ी जल विद्युत परियोजना गबनीगांव अगस्त्यमुनि में अग्निशमन सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. उन्होंने फायर सेफ्टी टीम को प्रोजेक्ट में स्थापित अग्निशमन व्यवस्था को समय पर चेक करने के निर्देश भी दिए.
अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान ने हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के समस्त स्टाफ और प्रोजेक्ट फायर टीम को साथ लेकर हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में स्थापित अग्नि सुरक्षा व्यवस्था को चेक किया. उन्होंने हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की फायर टीम को अग्निशमन उपकरणों के संचालन की विधि के बारे में जानकारी दी.

पढ़ें- CM तीरथ ने टिहरी में किया पुलिस e-सुरक्षा चक्र का शुभारंभ, साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी

अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि फायर सेफ्टी टीम को स्थानीय लोगों को फायर सेफ्टी संबंधित जानकारी देने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि फायर सेफ्टी टीम को अग्निशमन व्यवस्था समय-समय पर चेक करने के निर्देश दिए, ताकि प्राथमिक स्तर पर किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपरिहार्य घटना के घटने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details