उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ धाम में जारी बारिश का दौर, भीगकर बीमार पड़ रहे यात्री, अभी तक 11 लाख 20 हजार श्रद्धालु कर चुके दर्शन

By

Published : Jul 8, 2023, 7:27 AM IST

केदारनाथ धाम में बारिश से श्रद्धालुओं की दुश्वारियां बढ़ गई है. धाम में लगातार बारिश होने से श्रद्धालु भीगकर बीमार हो रहे हैं. लेकिन डीडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवानों की तत्परता से श्रद्धालुओं को समय से इलाज मिल रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में लगातार बारिश जारी है. जिससे श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं केदारनाथ में श्रद्धालु भारी बारिश होने से भीग कर धाम पहुंच रहे हैं, जिस कारण उनकी तबीयत बिगड़ रही है. वहीं डीडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान श्रद्धालुओं को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैय्या करा रहे हैं. जिससे श्रद्धालुओं को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ रहा है.

केदारनाथ धाम में भारी बारिश:गौर हो कि केदारनाथ धाम में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. करीब 11 लाख 20 हजार से अधिक श्रद्धालु बाबा केदार के अभी तक दर्शन कर चुके हैं. लेकिन भारी बारिश के बाद भी श्रद्धालुओं का हौसला देखने लायक है. आस्था मौसम पर भारी पड़ती दिखाई दे रही है. इसी बीच धाम में हीं केदारनाथ में श्रद्धालु भारी बारिश होने से भीग कर धाम पहुंच रहे हैं, जिस कारण उनकी तबीयत बिगड़ रही है. डीडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान श्रद्धालुओं को कंधे पर लादकर चिकित्सालय तक पहुंचा रहे हैं.
पढ़ें-केदारनाथ पैदल मार्ग पर अव्यवस्थाओं का अंबार, मुसीबतों में तीर्थ यात्री

बारिश में भीगकर बीमार पड़ रहे श्रद्धालु:वहीं चारधाम यात्रा शुरू होने से अब तक करीब 1 लाख 20 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य की जांच की जा चुकी है. जिसमें चार हजार से अधिक श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन उपलब्ध कराया गया है. साथ ही बारिश से बचने के लिए अस्थायी रेन शेल्टर की व्यवस्था की गई है, जिससे यात्री बारिश में भीगने से बच सके और दर्शन के लिए इंतजार कर सके. वहीं मौसम की बेरुखी को देखते हुए प्रशासन श्रद्धालुओं को सचेत रहने की अपील भी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details