उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ में डोली गुजरते ही श्रद्धालुओं के सिर पर गिरी घंटी, किसी ने बताया अशुभ तो...

By

Published : Aug 8, 2023, 9:43 PM IST

Updated : Aug 8, 2023, 9:53 PM IST

केदारनाथ धाम के प्रवेश द्वार में लगी घंटी देव डोली के लगते ही गिर गई. यह घंटी देव डोली ले जा रहे श्रद्धालुओं के सिर पर जा लगी. जिसमें उन्हें मामूली चोट आई. इस घटना के बाद श्रद्धालुओं ने बदरी केदार मंदिर समिति पर सवाल उठाए हैं.

bell fell in kedarnath
केदारनाथ में घंटी गिरी

केदारनाथ में घंटी गिरी

रुद्रप्रयागःविश्व प्रसिद्ध चारधाम में शुमार केदारनाथ धाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जहां केदारनाथ मंदिर प्रांगण में लगे प्रवेश द्वार से एक देव डोली के भीतर जाते समय घंटी नीचे गिर गई. यह घंटी देव डोली को ले जा रहे श्रद्धालु समेत अन्य लोगों के सिर पर आ गिरी. जिसमें वो मामूली रूप से जख्मी हो गई. इस घटना के बाद श्रद्धालुओं में खासा आक्रोश देखा जा रहा है.

देव डोली के लगते ही गिरी घंटीःयह वीडियो कुछ दिन पहले का बताया जा रहा है. जहां केदारनाथ मंदिर प्रांगण के प्रवेश द्वार में देव डोली गुजर रही थी. तभी डोली का उपरी हिस्सा घंटी से लग गया. जिससे घंटी सीधे नीचे आ गिरी. गनीमत रही कि घंटी के नीचे गिरने से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. हालांकि, डोली के साथ चल रहे कुछ श्रद्धालुओं को हल्की चोटें आई है.
ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ में हेलीपैड पर सेल्फी के चक्कर में यात्री को पड़ी लात, VIDEO वायरल

घंटी के गिरने को लोग बता रहे अशुभःश्रद्धालुओं का कहना है कि बदरी केदार मंदिर समिति ने मंदिर प्रांगण में छोटा सा प्रवेश द्वार लगाया है. जिसकी लंबाई और चौड़ाई काफी कम है. साथ ही घंटी को सही तरीके से नहीं जोड़ा गया है. जिस कारण यह घटना हुई है. घंटी के गिरने के बाद से कई लोग इस घटना को अशुभ भी मान रहे हैं. लोग इसे गौरीकुंड हादसे से भी जोड़कर देख रहे हैं.

केदारनाथ धाम के वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी ने कहा कि केदारनाथ मंदिर प्रांगण में लगाए गए प्रवेश द्वार की लंबाई और चौड़ाई काफी कम है. प्रवेश द्वार का निर्माण सही नहीं किया गया है. आनन-फानन में प्रवेश द्वार बनाया गया और घंटी लगाई गई. प्रवेश द्वार में लगी घंटी देव डोली के लगते ही गिर गई. इस हादसे के दौरान कुछ श्रद्धालुओं पर हल्की चोटें आई.
ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ मंदिर गर्भगृह में मोबाइल और कैमरा बैन, गैजेट ले जाने पर होगी कार्रवाई

Last Updated : Aug 8, 2023, 9:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details