उत्तराखंड

uttarakhand

ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, आरोपी युवक गिरफ्तार

By

Published : Sep 20, 2020, 7:55 PM IST

Updated : Sep 20, 2020, 9:52 PM IST

आरोपी ने जिस दो नाली बंदूक से ग्राम प्रधान की हत्या की है, वह मृतक के बड़े भाई रांजेंद्र सिंह की लाइसेंसी बंदूक है.

berinag
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

बेरीनाग: माछीखेत गांव के ग्राम प्रधान पुष्कर सिंह डांगी की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के भतीजे नीरज सिंह पुत्र भूपाल सिंह को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास दो नाली बंदूक और 18 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए है, जो दो नाली बंदूक आरोपी के पास से बरामद हुई है उसी से पुष्कर सिंह डांगी की गोली मारकर हत्या की गई थी.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर रात्रि डांगी आगन में बैठे हुए थे, तभी उनके भतीजे नीरज सिंह ने उन्हें आवाज लगाई. उन्होंने जैसे ही दरवाजा खोला तो देखा की नीरज दो नाली बंदूक लेकर खड़ा था, वे जैसे ही बाहर निकले तभी नीरज ने उन्हें गोली मार दी. गोली डांगी की सीधे सीने में लगी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

पढ़ें-रुद्रप्रयाग: केदारनाथ आपदा में लापता लोगों के लिए सर्च अभियान जारी, मिले चार नरकंकाल

गोली की आवाज सुनकर घर में मौजूद सभी लोग भी बाहर आ गए. इसी बीच आस पड़ोस के लोगों को वहां आता देख नीरज मौके से फरार हो गया. परिजनों ने तत्काल घटना की जानकारी प्रशासन की दी. एसडीएम अभय प्रताप सिंह और नायब तहसीलदार हिमांशु जोशी के नेतृत्व में राजस्व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची.

ग्रामीणों ने टीम को बताया कि चार दिन पहले भी नीरज ने प्रधान के दरवारे पर पत्थर भी मारे थे. एसडीएम ने बेरीनाग थाना पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने के आदेश दिए. रविवार को पुलिस ने पुरानाथल इलाके स्थित नागिमल मंदिर के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी ने वारदात को अंजाम देने के लिए एक दिन पहले ग्राम प्रधान के संगे भाई राजन सिंह की लाइसेंसी बंदूक और कारतूस चुराए थे. हत्यारोपी के अनुसार प्रधान उसे प्रताड़ित करता था, इसीलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

Last Updated : Sep 20, 2020, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details