उत्तराखंड

uttarakhand

बारिश का कहर ! पिथौरागढ़ में भूस्खलन से थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग बंद

By

Published : Jul 21, 2022, 10:21 AM IST

पिथौरागढ़ में थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण भूस्खलन हुआ है. भूस्खलन के कारण थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग बंद हो गया है.

pithoragarh
पिथौरागढ़

देहरादून/पिथौरागढ़:उत्तराखंड मौसम विभाग ने पिथौरागढ़ समेत 6 जनपद में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, पिथौरागढ़ जिले में थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण भूस्खलन हुआ है. कारण भूस्खलन के कारण थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग बंद हो गया है. ऐसे में स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें, उत्तराखंड में आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपदों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. ऐसे में मौसम विभाग ने चेतावनी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही प्रदेश में विभिन्न जगहों पर हल्की से तीव्र बौछार की संभावना भी जताई गई है.

उत्तराखंड में बारिश का कहर कुछ इस कदर है कि मैदान से लेकर पहाड़ तक हर कोई त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहा है. राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल और पिथौरागढ़ जैसे क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है. आलम यह है कि आज कई जगहों पर गाड़ी फिसलने या नदी में गिरने की वजह से कई घटनाएं सामने आईं.
पढ़ें-उत्तराखंड में बरसात से बिगड़े हालात, 3 दिन में डूबे 12 लोग, कहीं बही गाड़ियां तो कहीं टूटे पुल

ऐसे में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग को अपने हाथों में लेकर तमाम जिलाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. तमाम जिलाधिकारियों को कहा गया है कि अपने अपने क्षेत्रों में वह इस बात को सुनिश्चित करें कि किसी तरह की कोई भी घटना इन 2 दिनों में न हो. जिसके बाद एहतियातन देहरादून और नैनीताल जिला अधिकारी ने तमाम आंगनबाड़ी और स्कूलों की छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए हैं. साथ ही सीएम ने कहा बारिश से निपटने के लिए पूरे राज्य में इंतजाम किये गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details