उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग: कालीताल में डूबने से छात्र की मौत, दोस्तों के साथ गया था नहाने

By

Published : Oct 1, 2022, 7:25 PM IST

बेरीनाग में घर से स्कूल के लिए निकले तीन दोस्त पैदल ही कालीताल घूमने चल गए. जहां नहाते समय 15 साल का एक छात्र डूब गया. इस घटना के बाद मृत छात्र के घर में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

Berinag
Berinag

बेरीनाग:पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां कालीताल में नहाते हुए 15 साल का छात्र डूब गया. डूबने वाले छात्र का नाम राहुल चन्याल था, जिसे जो जीआईसी बेरीनाग में 11वीं क्लास में पढ़ता था. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से राहुल का शव करीब 20 मीटर नीचे से निकाला.

जानकारी के मुताबिक राहुल चन्याल पुत्र भगत राम अपने दो साथियों करण और रोहित के साथ बेरीनाग तहसील मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर कालीताल नहाने गया था. तीनों घर से पैदल ही निकले थे. तीनों दोपहर को करीब 12 बजे कालीताल में नहा रहे थे. तभी अचानक नहाने के दौरान राहुल डूबने लगा तो साथ में नहा रहे करण ने उसे बचाने के प्रयास किया, लेकिन इस दौरान करण भी डूबने लगा. तभी साथ में नहा रहे रोहित ने दोनों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक राहुल डूब चुका था. हालांकि रोहित ने किसी तरह करण को बचा लिया था.
पढ़ें-अवैध संबंध के शक में पत्नी को गड्ढे में डूबोकर मारा, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

वहीं रोहित और करण के शोर शराबे की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों भी मौके पर पहुंचे गए. उन्होंने तत्काल 112 पर फोन किया. जानकारी मिलते ही बेरीनाग पुलिस कालीताल पहुंची और ग्रामीणों की मदद से राहुल को ताल से निकाला. इसके बाद पुलिस राहुल को लेकर सीएचसी बेरीनाग पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एसआई मनोज पांडे ने मृतक छात्र का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम सीएचसी बेरीनाग में करवाया. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक फकीर राम टम्टा और एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला सीएचसी बेरीनाग पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी.
पढ़ें-पथरी रेलवे स्टेशन की दीवार से लटका मिला शव, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुझलाने में जुटी पुलिस

पता चला कि राहुल सुबह घर से तैयार होकर स्कूल निकाला था, लेकिन तभी तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर उसने कालीताल घूमने का प्लान बनाया और पैदल ही कालीताल पहुंच गया. जहां ये हादसा हो गया. प्रधानाचार्य ने बताया कि पिछले 4 दिनों से राहुल स्कूल नहीं आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details