उत्तराखंड

uttarakhand

जिले में नाबालिग वाहन चालकों पर सख्त हुई पुलिस, अभिभावकों से की ये अपील

By

Published : Feb 19, 2022, 7:36 AM IST

शहर की भीड़ भरी सड़कों पर तेज गति से दौड़ते वाहन यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. जिसको लेकर पुलिस सख्त हो गई है और अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है.

Pithoragarh
नाबालिग वाहन चालकों पर सख्त हुई पुलिस

पिथौरागढ़: जिले में नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस ने फिर से अभियान शुरू कर दिया है. यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 57 वाहनों का चालान किया. पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश जिले के सभी थाना और चौकी प्रभारियों को दिए हैं.

नाबालिग वाहन चालकों के विरूद्ध पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा विशेष चेकिंग अभियान के तहत आज 57 वाहनों का चालान कर 18000 रुपये का अर्थदंड वसूला है. पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थाना, चौकी प्रभारियों और यातायात पुलिस को अपने-अपने क्षेत्र में नाबालिग वाहन चालकों, शराब पीकर वाहन चलाने, ओवर स्पीड और खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों के विरूद्ध सघन चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-उत्तराखंड पुलिस के सीनियर IPS संजय गुंज्याल को मिली बड़ी जिम्मेदार, 5 साल के लिए BSF में प्रतिनियुक्ति

एसपी ने जिले के सभी नागरिकों से अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने का आग्रह किया है. साथ ही नाबालिग द्वारा वाहन चलाए जाने पर वाहन स्वामी के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details