उत्तराखंड

uttarakhand

अभिभावक लाड़लों को थमा रहे स्कूटी, पुलिस काट रही हजारों का चालान

By

Published : Jul 7, 2022, 9:49 AM IST

पिथौरागढ़ में नाबालिग बच्चे स्कूटी पाकर खूब फर्राटे भर रहे हैं, लेकिन पुलिस उन्हें दबोच भी रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने दो स्कूटी को सीज किया है. साथ ही दोनों के खिलाफ 25-25 हजार रुपए का चालान भी काटा है. वहीं, पुलिस ने अभिभावकों को अपने नाबालिग बच्चों को वाहन बिल्कुल न देने की हिदायत भी दी.

Minor Driving Scooty in Pithoragarh
नाबालिग बच्चे स्कूटी ड्राइविंग

बेरीनागःपिथौरागढ़ जिले में अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को स्कूटी देने से बाज नहीं आ रहे हैं. स्कूटी पाकर लाड़ले भी फर्राटे भर रहे हैं, लेकिन पुलिस भी उन्हें दबोच रही है. ऐसा ही मामला बीते दिनों अस्कोट में देखने को मिला है. जहां पुलिस को दो नाबालिग किशोर स्कूटी चलाते मिले, जिस पर पुलिस ने तत्काल उनके अभिभावकों को बुलाकर स्कूटी सीज कर दिया. साथ ही उन पर 25-25 हजार का जुर्माना भी लगाया.

दरअसल, पिथौरागढ़ पुलिस जिले में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी कड़ी में कोतवाली अस्कोट के प्रभारी निरीक्षक प्रभात कुमार की ओर से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. तभी दो स्कूटी सवार नजर आए. जिन्हें रोककर पुलिस ने कागजात मांगे तो दोनों ही नाबालिग निकले.

ये भी पढ़ेंःपिता ने लाड़ले को थमाई एक लाख की स्कूटी, पुलिस ने काटा 25 हजार का चालान

वहीं, पुलिस ने दोनों के अभिभावकों को मौके पर बुलाकर एमवी एक्ट (Motor Vehicles Act) की विभिन्न धाराओं में 25-25 हजार का चालान कर दिया. साथ ही दोनों वाहनों को भी सीज कर दिया. पुलिस ने अभिभावकों को भी सख्त निर्देश दिए गए कि वो अपने नाबालिग बच्चों को वाहन बिल्कुल भी ना दें.

इसके अलावा विभिन्न थाना व चौकी क्षेत्रों के अंतर्गत चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 100 वाहन चालकों के खिलाफ चालान की कार्रवाई भी की गई. जिसमें 3 वाहन सीज भी किए गए. बता दें कि इससे पहले भी पिथौरागढ़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में नाबालिगों की ओर से वाहन चलाने पर 6 से ज्यादा स्कूटी सीज की जा चुकी है. साथ ही जुर्माना भी वसूला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details