उत्तराखंड

uttarakhand

Pithoragarh: 9 दिनों तक भूखे प्यासे जंगलों में भटकता रहा शख्स, पुलिस ने बचाया

By

Published : Mar 12, 2023, 9:06 PM IST

पिथौरागढ़ में घर से जंगल के लिए निकला जीत सिंह अचानक लापता हो गया. जिसे 9 दिनों बाद पुलिस ने भूखे प्यासे हालत में जंगल से सकुशल खोज निकाला. जीत सिंह ने बताया कि वह जंगल में रास्ता भटक गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के अस्कोट कोतवाली पुलिस ने लापता व्यक्ति को 9 दिनों के बाद जंगल से बरामद किया है. लापता व्यक्ति 9 दिनों तक जंगल में भूखा प्यासा घूमता रहा. कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अस्कोट उमराव सिंह ने बताया ग्राम बाजार अस्कोट निवासी जीत सिंह डूंगरा 3 मार्च को जंगल जाने की बात निकला था, लेकिन वह जंगल से अचानक लापता हो गया. परिजनों ने स्थानीयों लोगों के साथ उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया. जिसके बाद परिजन उसकी गुमशुदगी अस्कोट पुलिस में दर्ज कराई थी.

परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने जीत सिंह को 9 दिनों बाद ग्राम चमखेल गर्जिया जंगल से सकुशल ढूढ़ निकाला है. जीत सिंह 9 दिनों तक जंगल में भूखा प्यासा भटकता रहा. परिजनों ने बताया कि वह जंगल जाने की बात कर अचानक लापता हो गया था. पूछताछ में पता चला कि जीत सिंह जंगल में रास्ता भटक गया था. जिसकी वजह से 9 दिनों तक वह भूखा प्यासा जंगल में भटकता रहा.
ये भी पढ़ें:Roorkee Civil Hospital का रजिस्टर गायब होने से मचा हड़कंप, CCTV में चोर को देख उड़ा होश!

पुलिस ने बताया कि जीत सिंह के जंगल में होने की सूचना ग्रामीणों ने दी. जीत सिंह 9 दिनों तक भूखे प्यासे होने के चलते काफी कमजोर हो चुका है. जंगल में घास काटने गई महिलाओं ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जीत सिंह को जंगल से रेस्क्यू किया. भूखा प्यासा होने के चलते जीत बीमार हालत में था. स्थानीय लोगों की मदद से जीत सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके जीत सिंह को परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

जीत की सकुशल वापसी पर परिजनों ने पुलिस का आभार जताया है. परिजनों का कहना है कि जंगल में उसकी कई दिनों से तलाश की जा रही थी, लेकिन कहीं कोई जंगली जानवर नुकसान ना पहुंचा दे, इसकी भी चिंता सता रही थी. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से 9 दिनों बाद जीत सिंह को ढूंढ निकाला है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details