उत्तराखंड

uttarakhand

यातायात नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई, पुलिस ने वसूला 1.5 लाख का जुर्माना

By

Published : Feb 20, 2022, 5:28 PM IST

पिथौरागढ़ जिले में विशेष चेकिंग अभियान पिछले तीन दिनों से जारी है. इस अभियान के तहत सड़क दुर्घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के उद्देश्य से नाबालिग वाहन चालकों के विरुद्ध विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

Pithoragarh latest news
यातायात नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई.

पिथौरागढ़: यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. बीते तीन दिनों से जारी इस अभियान के तहत पुलिस ने अबतक कुल 239 वाहनों का चालान कर 1 लाख से अधिक समायोजन शुल्क वसूला है. इसके अलावा 8 वाहन भी सीज किये गए हैं.

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर पिथौरागढ़ जिले में विशेष चेकिंग अभियान पिछले तीन दिनों से जारी है. इस अभियान के तहत सड़क दुर्घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के उद्देश्य से नाबालिग वाहन चालकों के विरुद्ध विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसके अलावा सभी थाना, चौकी प्रभारियों और यातायात पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में शराब पीकर वाहन चलाने, ओवर स्पीड, मोबाइल का प्रयोग कर खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है.

पढ़ें-उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण, कांवड़ यात्रा के लिए परिस्थितियां कितनी मुफीद?

इस अभियान के तहत अब तक पुलिस ने बिना हेलमेट, बिना डीएल और दोपहिया वाहन में तीन सवारी बैठाने वाले 238 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 1 लाख 50 रुपये का जुर्माना वसूला है. इसके अलावा कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर भी कार्रवाई की गई है. पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह का कहना है कि आगे भी पुलिस का ये अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details