उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ साइबर सेल ने मेघायल से महिला ठग को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 19, 2023, 10:03 PM IST

पिथौरागढ़ साइबर सेल ने महिला ठग को मेघायल से गिरफ्तार किया है. महिला ठग ने खुद को विदेशी बताते हुए फेसबुक पर ऑनलाइन दोस्ती की. जिसके बाद गिफ्ट देने का हवाला देते हुए दिल्ली में कस्टम अधिकारी बनकर गिफ्ट के टैक्स के नाम ₹45000 की धोखाधड़ी की

Etv Bharat
पिथौरागढ़ साइबर सेल ने मेघायल से महिला ठग को किया गिरफ्तार

पिथौरागढ़: जाजरदेवल पुलिस साइबर सेल की टीम ने फेसबुक पर दोस्ती कर ठगी करने वाले एक महिला को मेघालय से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूरे मामले में महिला के खिलाफ धारा 420 आईपीसी व 66d आईटी के साथ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है.
पुलिस के मुताबिक तेजल कुमारी द्वारा थाना जाजररदेवल में तहरीर दी कि किसी व्यक्ति ने फेसबुक के जरिये विदेशी मित्र बनकर उन्हें किताबें व अन्य गिफ्ट भेजने के नाम पर 45000-रूपयों की ठगी कर ली है. महिला के तहरीर के आधार पर थाना जाजरदेवल में धारा 420 IPC व 66D IT ACT के तहत अभियोग पंजीकृत कर मामले की जांच पड़ताल की. जिसके बाद पुलिस और साइबर सेल की टीम ने महिला आरोपी इबारिसुक पत्नी विल्लई निवासी मावलई थाना मावलई जिला पूर्वी खासी हिल शिलॉन्ग को साईबर सेल की मदद से मेघालय में गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-कभी माचो मैन तो कभी लेडी डॉन विवाद हुआ वायरल, उत्तराखंड पर्यटन की सूरत बिगाड़ रहे 'हुड़दंगी'

पूछताछ में पता चला कि महिला ने अपने आप को विदेशी बताते हुए फेसबुक पर ऑनलाइन दोस्ती की. जिसके बाद गिफ्ट देने का हवाला देते हुए दिल्ली में कस्टम अधिकारी बनकर गिफ्ट के टैक्स के नाम ₹45000 की धोखाधड़ी की थी. एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया साइबर अपराधियों के खिलाफ पिथौरागढ़ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. जिसके तहत पुलिस और साइबर सेल को बड़ी कामयाबी मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details