उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग: गलवान का 'शेर' पहुंचा घर, लोगों ने किया अभिनंदन

By

Published : Aug 27, 2020, 7:06 AM IST

लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून, 2020 को चीनी सैनिकों ने धोखे से भारतीय सैनिकों पर हमला किया था. इस झड़प में घायल 17- कुमाऊं रेजिमेंट के नायक पूरन सिंह कुंवर स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे. कुंवर के अस्कोट बस स्टेशन पहुंचने पर लोगों ने उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया.

Berinag Latest News
बेरीनाग लेटेस्ट न्यूज

बेरीनाग:15 जून, 2020 की रात लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ खूनी झड़प में घायल हुए 17-कुमाऊं रेजिमेंट के नायक पूरन सिंह कुंवर स्वस्थ होकर अपने गृहक्षेत्र अस्कोट पहुंचे. पूरन सिंह कुंवर के पहुंचते ही क्षेत्रवासियों ने उनका नागरिक अभिनंदन किया.

गलवान का 'शेर' पहुंचा घर.

पूरन सिंह कुंवर के स्वागत के लिए अस्कोट बस स्टेशन पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया था. जैसे ही गलवान का ये वीर बस से उतरा लोगों ने उनका नागरिक अभिनंदन किया. समाजसेवी मनोज लुंठी के नेतृत्व में युवाओं ने भारतीय सेना के इस जांबाज को खुली जीप में जुलूस निकालकर देशभक्ति के गगनभेदी नारों के साथ पूरे क्षेत्र में घुमाया.

बुजुर्गों ने मिठाई खिलाकर दिया आशीर्वाद.

पढ़ें- 'ऑपरेशन एंबुलेंस' का CM त्रिवेंद्र ने लिया संज्ञान, दोषियों पर कार्रवाई के आदेश

इस मौके पर आयोजित समारोह में वक्ताओं ने बेहद कठिन परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगाकर चीनी सैनिकों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए उनकी प्रशंसा की और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की. क्षेत्र की बुजुर्ग महिलाओं ने उन्हें मिष्ठान खिलाकर आशीर्वाद भी दिया. नायक पूरन के माता-पिता का भी फूल-मालाएं पहना कर अभिनंदन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details