उत्तराखंड

uttarakhand

भारी बारिश से दो मंजिला मकान जमींदोज, MLA ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

By

Published : Aug 12, 2020, 10:20 AM IST

बीते दो दिन से जनपद में लगातार हो रही बारिश के चलते बेरीनाग विकासखंड के कई गांवों में भारी नुकसान हुआ है. ऐराड़ी गांव में एक दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया है. ऐराड़ी समेत अन्य गांवों में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए विधायक मीना गंगोला ने गांव का दौरा किया.

Berinag latest news
बेरीनाग बारिश का कहर

बेरीनाग:बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. विकासखंड बेरीनाग के ऐराड़ी गांव में नारायण सिंह का दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया. घर के अंदर मौजूद लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई. घर में रखा सारा सामान भी मलबे में दब गया है. मवेशी घर के बाहर बंधे होने के कारण कोई पशु हानि नहीं हुई है.

भारी बारिश से दो मंजिला मकान जमींदोज.

ऐराड़ी गांव में मकान गिरने की सूचना पर ग्राम प्रधान भरत सिंह और क्षेत्र पंचायत सदस्य ममता मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंचते ही ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों के साथ मिलकर राहत कार्य शुरू किया. इसके साथ ग्राम प्रधान ने एहतियात के तौर पर आसपास के 6 मकानों को खाली कराकर लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया है.

सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार हिमांशु जोशी और राजस्व उप निरीक्षक शिवेंद्र कुमार भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नुकसान का आकलन किया. परिवार को किसी दूसरी जगह शिफ्ट करने और आपदा मानकों के तहत मदद देने की बात कही है.

पढ़ें- गर्भवती महिला के लिए देवदूत बनी मेडिकल टीम, एंबुलेंस में कराई डिलीवरी

विधायक ने भी किया प्रभावित गांवों का दौरा

दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण ऐराड़ी, दुधिला, कोटमन्या और लोहाथल गांव में काफी नुकसान हुआ है. स्थानीय विधायक मीना गंगोला ने प्रभावित गांवों का दौरा किया. इस दौरान विधायक ने प्रभावित परिवारों से बात की और उनको हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details