उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़: आतंक का पर्याय बना गुलदार पिंजरे में हुआ कैद

By

Published : Sep 21, 2021, 11:32 AM IST

Updated : Sep 21, 2021, 11:41 AM IST

पिथौरागढ़ के बजेटी क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरे में एक गुलदार कैद हुआ है. जिसके बाद स्थानीय लोगों के साथ ही वन विभाग ने राहत की सांस ली है.

pithoragarh news
pithoragarh news

पिथौरागढ़:जिला मुख्यालय से लगे बजेटी क्षेत्र में एक गुलदार पिंजरे में कैद हुआ है. दो रोज पूर्व बजेटी में गुलदार ने 7 साल की बच्ची को अपना शिकार बनाया था. जिसके बाद वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाया था. वहीं, आज सुबह जब स्थानीय लोग पिंजरे के पास पहुंचे तो उन्हें गुलदार के दहाड़ने की आवाज सुनाई दी. वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार को अपने कब्जे में ले लिया है.

पिथौरागढ़ के बजेटी क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरे में एक गुलदार कैद हुआ है. जिसके बाद स्थानीय लोगों के साथ ही वन विभाग ने राहत की सांस ली है. हालांकि, पिंजरे में कैद हुआ गुलदार आदमखोर ही है या नहीं इसको लेकर संशय बना हुआ है.

आतंक का पर्याय बना गुलदार पिंजरे में हुआ कैद.

बता दें कि बजेटी क्षेत्र में लंबे समय से गुलदार का आतंक बना हुआ है. आये दिन यहां एक नहीं बल्कि कई गुलदार सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुके हैं. यही नहीं दो रोज पूर्व बजेटी में गुलदार आंगन से एक बच्ची को उठा ले गया था. जिसका क्षत विक्षत शव बरामद किया गया था. इस घटना के बाद से वन विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर लोगों में भारी आक्रोश बना है.

पढ़ें-डोईवाला: देर रात भारी बारिश से जाखन नदी में फिर बहा वैकल्पिक मार्ग

वहीं, आज सुबह वन विभाग के बजेटी क्षेत्र में लगाये गए पिंजरे में एक गुलदार कैद हुआ है. जिसे वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र में एक नही बल्कि कई गुलदार सक्रिय हैं. जो पालतू जानवरों को शिकार बनाने के साथ ही इंसानी जीवन के लिए भी खतरा बने हुए हैं. ऐसे में वन विभाग को आगे भी सतर्कता से काम लेना होगा. ताकि गुलदार के आतंक से लोगों को पूरी तरह निजात मिल सके.

Last Updated : Sep 21, 2021, 11:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details