उत्तराखंड

uttarakhand

तारा देवी पर टूटा दुःखों का पहाड़, 11 दिन पहले पति की मौत, अब मकान जलकर राख

By

Published : Feb 4, 2021, 7:41 PM IST

बेरीनाग के नागिला गांव में आग लगने से एक आठ कमरों का मकान जलकर राख हो गया. तारा जोशी पत्नी मोहन चन्द्र जोशी ने मकान में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि 11 दिन पहले तारा देवी के पति मोहन चंद्र की गंभीर बीमारी के चलते मौत हो गई थी.

House burnt in Berinag
House burnt in Berinag

बेरीनाग: विकासखंड बेरीनाग के नागिला गांव में बुधवार देर रात को तारा जोशी पत्नी मोहन चन्द्र जोशी ने मकान में आग लग गयी. अज्ञात कारणों से आग लगने से आठ कमरों का मकान जलकर राख हो गया. घटना देर रात की होने के कारण ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन घर के अंदर रखा हुआ रसोई गैस का सिलेंडर फटने के बाद आग ने विकराल रूप ले लिया.

आठ कमरों का मकान जलकर राख.

जानकारी के मुताबिक गौशाला में बंधी नौ बकरी और एक बैल जिंदा जल गए, जबिक एक भैंस और एक गाय झुलस गई. घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम अभय प्रताप सिंह ने राजस्व निरीक्षक और उप निरीक्षक के नेतृत्व में राजस्व टीम को भेजा. तब तक पूरा मकान जल गया. घर के अंदर रखी हुई खाद्य सामाग्री, जेवरात व आवश्यक दस्तावेज जलकर खाक हो गये.

कानूनगो सुरेश पंत और राजस्व उप निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि क्षति का आंकलन किया जा रहा है. आग लगने के कारणों की भी जांच की जा रही है. मानकों के अनुसार प्रभावित परिवार को मुआवजा दिया जायेगा.

आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है- तहसीलदार

ब्लॉक प्रमुख विनीता बाफिला ने नागिला गांव जाकर प्रभावित परिवार को ढांढस बंधाया. साथ ही सरकार और विकासखंड की और मदद दिलाने का भरोसा दिलाया. जिला पंचायत सदस्य ज्योति जोशी और क्षेत्र पंचायत सदस्य गीता कार्की ने प्रभावित परिवार को शीघ्र मदद दिलाने की मांग की है.

तारा देवी पर टूटा दुखों का पहाड़

11 दिन पहले तारा देवी के पति मोहन चन्द्र जोशी का बीमारी के कारण निधन हो गया था. तारा देवी अभी पति के मौत से उबरी भी नहीं थीं कि बुधवार देर रात मकान जलकर राख हो गया.

तीन अबोध बच्चियों का कैसे होगा पालन

तारा देवी के तीन बेटिायां हैं. जिनके नाम विद्या (9), काव्या (7), भावना (1) हैं. तारा देवी के पति मेहनत मजदूरी और बकरी पालन से परिवार का भरण पोषण करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details