उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में बेहतर होंगी सुविधाएं, DM करने जा रहे बड़े बदलाव

By

Published : Dec 21, 2021, 10:06 AM IST

पिथौरागढ़ जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए जिलाधिकारी आशीष चौहान कुछ नए कदम उठाने जा रहे हैं. इससे न सिर्फ हॉस्पिटल में साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर होगी, बल्कि मरीजों को भी काफी सहूलियत मिलेगी.

Pithoragarh District Hospital
पिथौरागढ़ जिला अस्पताल

पिथौरागढ़: जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए पिथौरागढ़ प्रशासन गंभीर हो गया है. जिलाधिकारी आशीष चौहान का कहना है कि जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए नए सुधार किए जा रहे हैं.

जिलाधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पर्यावरण मित्रों को ड्रेस कोड दिया जाएगा. साथ ही बायोमेट्रिक व्यवस्था के तहत अस्पताल में उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी. इसके अलावा वे एक टीम भी बनाएंगे, जो जिला अस्पताल में सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेगी. अगर टीम द्वारा सफाई कर्मियों को लेकर गलत रिपोर्ट पेश की जाती तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही जिला अस्पताल में भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए भी एक टीम बनाई जाएगी.

पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में सुधरेगी व्यवस्था

पढ़ें-उत्तराखंड में सर्दी का सितम, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

जिलाधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में रोगियों की भारी भीड़ देखने को मिलती है. रोगियों को मदद देने के लिए टोकन सिस्टम की शुरुआत की जाएगी. साथ ही डिजिटल डिस्प्ले भी लगाया जाएगा, जिसकी मदद से अनावश्यक भीड़ से बचा जा सकेगा और लोग अपनी बारी आने पर जांच और इलाज करा पाएंगे. साथ ही ऑनलाइन स्टोर को देखने के लिए भी डिजिटल डिस्प्ले लगाए जाएंगे. डीएम ने कहा कि महिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती के लिए फंड्स का इस्तेमाल किया जाएगा.

बता दें कि पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में पिथौरागढ़ और चंपावत जिले के साथ ही पड़ोसी मुल्क नेपाल के भी मरीज आते हैं. जिन्हें जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का शिकार होना पड़ता है. जिला अस्पताल में सफाई और बेहतर भोजन की व्यवस्था के साथ ही अब लोगों को इलाज के लिए लंबी लाइन लगाने से भी छुटकारा मिल पायेगा. साथ ही महिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती होने पर महिलाओं को बेहतर उपचार मिल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details