उत्तराखंड

uttarakhand

लग्जरी कार से हो रही थी विदेशी सिगरेट की तस्करी, पुलिस ने दिल्ली के तस्कर को दबोचा

By

Published : Aug 21, 2023, 8:21 PM IST

पिथौरागढ़ पुलिस ने लग्जरी कार से विदेशी सिगरेट की तस्करी करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के पास से 1.5 लाख रुपये की विदेशी सिगरेट बरामद की गई है. तस्कर दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है.

Etv Bharat
लग्जरी कार से हो रही थी विदेशी सिगरेट की तस्कर

पिथौरागढ़:कोतवाली पुलिस पिथौरागढ़ ने होंडा सिटी कार से अवैध विदेशी सिगरेट (नेपाली खुंखरी) के 2555 डब्बे बरामद करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई सिगरेट की कीमत करीब लगभग 1.5 लाख रुपए बताई जा रही है. पूरे मामले में अग्रिम कार्यवाही कस्टम विभाग के के द्वारा की जा रही है. पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया अन्तर्राष्ट्रीय नेपाल बॉर्डर क्षेत्रान्तर्गत होने वाली अवैध तस्करी संदिग्ध गतिविधियों की रोकथाम के सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

चौकी ऐंचोली बैरियर पर चेकिंग के दौरान संदिग्ध लग रही होंडा सिटी कार को रोककर चेक किया गया. वाहन चालक नवीन भट्ट पुत्र आनन्द भट्ट, निवासी बाराकोट थाना बाराकोट जिला चम्पावत,हाल निवासी दक्षिण पुरी थाना अम्बेडकर नगर, नई दिल्ली द्वारा अवैध नेपाली खुंखरी सिगरेट तस्करी कर से ले जा रहा था. नवीन भट्ट के कब्जे से कुल 2555 डब्बे अवैध नेपाली सिगरेट बरामद की गई.

पढ़ें-रुड़की में अंतरराज्यीय बच्चा चोर गिरोह का भंडाफोड़, दो महिला समेत 9 गिरफ्तार, दो बच्चे भी बरामद

बरामद सिगरेट की कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये आंकी गई है. वाहन चालक को मय वाहन व बरामद अवैध सिगरेट सहित आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम विभाग के सुपुर्द की गई है. गौरतलब है कि नेपाल से भारत में नेपाली ब्रांड की सिगरेट की तस्करी बड़े पैमाने पर की जाती है. भारत के बाजार में नेपाली सिगरेट की काफी डिमांड है. ऐसे में तस्कर सिगरेट तस्करी की घटनाएं समय-समय पर आती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details