उत्तराखंड

uttarakhand

पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर गुलदार, लोगों ने ली राहत की सांस

By

Published : Oct 4, 2020, 1:29 PM IST

पिथौरागढ़ के छाना गांव में पिछले कई दिनों से ग्रामीण गुलदार के आतंक से दहशत में थे. लेकिन अब गुलदार के पिंजरे में कैद हो जाने के बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है.

pithoragarh
पिथौरागढ़ में पिंजरे में कैद हुआ गुलदार.

पिथौरागढ़:चंडाक क्षेत्र के छाना गांव में आतंक का पर्याय बना गुलदार पिंजरे में कैद हो गया. जिसके बाद वन विभाग समेत स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली. बता दें कि गुलदार ने 11 वर्षीय बच्ची को मौत के घाट उतारने के बाद छाना गांव में पिंजरा लगाया गया था.

पढ़ें-खिर्सू क्षेत्र के कई गांवों में गुलदार का आतंक, ग्रामीणों ने की आदमखोर घोषित करने की मांग

शनिवार रात आदमखोर तेंदुआ पिंजरे में कैद हो गया. चंडाक क्षेत्र में लंबे समय से गुलदार की दहशत से त्रस्त लोगों को राहत मिल गई है. पिथौरागढ़ मुख्यालय से दस किमी दूर छाना गांव के पास लगाए गए पिंजरे में शनिवार रात तेंदुआ फंस गया. गौर हो कि छाना गांव में गुलदार ने बीते दिनों एक किशोरी को अपना निवाला बनाया था, यही नहीं इसी स्थान से डेढ़ किलोमीटर दूर धारापानी में गुलदार ने दिन दहाड़े एक ग्रामीण पर हमला कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था.

बता दें कि इससे पूर्व एक आदमखोर गुलदार को शिकारियों द्वारा सुकौली गांव के पास ढेर किया गया था. आदमखोर की मौत के बाद भी कई इलाकों में फिर से गुलदार देखे गए, जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ था. लेकिन शनिवार देर रात छाना गांव में लगे पिंजरे में गुलदार कैद हो गया, जिसके बाद वन विभाग ने गुलदार को अपने कब्जे में ले लिया. विभाग ने बताया कि गुलदार को सुरक्षित जंगलों में छोड़ दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details